B’DAY SPL: मिस इंडिया रह चुकी हैं परेश रावल की पत्नी, इस फिल्म में बनी थीं करीना की मां

0
56

बॉलीवुड के ‘बाबू भैया’ यानि की फेमस एक्टर और पॉलिटिशियन परेश रावल 63 साल के हो गए हैं। उनका जन्म 30 मई 1950 को मुंबई में हुआ था। वैसे उनकी फिल्मों और कैरेक्टर्स के बारे में तो सभी जानते हैं लेकिन कम ही लोगों को पता है कि उनकी बीवी मिस इंडिया रह चुकी हैं और उन्होंने भी फिल्मों में काम किया है।
मिस इंडिया हैं परेश की वाइफ…
परेश रावल की पत्नी का नाम स्वरूप संपत है। उन्होंने साल 1979 में मिस इंडिया कॉम्पिटीशन में हिस्सा लिया और ये खिताब अपने नाम किया। इसी साल उन्होंने मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भारत को रिप्रेजेंट किया था। स्वरूप ने टीवी कॉमेडी शो ‘ये जो है जिंदगी’ में काम किया है, जो काफी हिट हुआ। कहा जाता है कि इस सीरियल की खातिर उन्होंने कई बड़े शोज के ऑफर ठुकरा दिए थे।
करीना की मां का रोल कर चुकी हैं स्वरूप…
स्वरूप ने कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है। इनमें से ‘नरम गरम’ (1981), ‘हिम्मतवाला’ (1983), ‘करिश्मा’ (1984) और ‘साथिया’ (2002) प्रमुख हैं। 1984 में कमल हासन-रीना रॉय स्टारर फिल्म ‘करिश्मा’ में जब वे बिकिनी में नजर आईं तो उनके परफेक्ट फिगर को देखकर सभी हैरान थे। वैसे स्वरूप फिल्म की एंड का में करीन कपूर की मां का रोल भी कर चुकी हैं।वैसे दिलचस्प बात ये है कि जहां परेश की वाइफ करीना की मां का रोल कर चुकी हैं। वहीं परेश अब खुद करीना के भाई यानि की रणबीर कपूर के पिता का रोल करने वाले हैं। जी हां, अपकमिंग फिल्म संजू में वो संजय दत्त के पिता सुनील दत्त का रोल निभाते नजर आएंगे। दो बच्चों के पेरेंट्स हैं परेश और स्वरूप…
परेश और स्वरूप के दो बेटे हैं। इनमें से एक का नाम आदित्य और दूसरे का नाम अनिरुद्ध है।
200 फिल्मों में काम कर चुके हैं परेश…
नरसी मोंजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स, मुंबई के स्टूडेंट रहे परेश ने 1984 में फिल्म ‘होली’ से बॉलीवुड डेब्यू किया। हालांकि उन्हें कामयाबी इसके दो साल बाद ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘नाम’ से मिली। अब तक के करियर में उन्होंने 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here