छत्तीसगढ़ : दो मासूमों समेत पति-पत्‍नी की फावड़े से काटकर हत्या, दहशत में ग्रामीण

0
62

छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिल में पिथौरा के समीप ग्राम किसनपुर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ एएनएम योगमाया साहू की उसके पति चैतन्य साहू और उसने दो बच्चों की हत्या का सनसनीखेट मामला सामने आया है। हत्यारों का अभी सुराग नहीं लग सका। हत्या में प्रयुक्त फावड़ा घटनास्थल में पड़ा मिला। स्वास्थ्य केंद्र में सीसीटीवी लगा है, जिससे आरोपियों की शिनाख्त की संभावना है।गुरुवार सुबह करीब 6 बजे काम करने वाली त्यागी राणा ताला खोल अंदर पहुंची तो अंदर का मंजर देख कर वह कांप उठी। त्यागी के अनुसार अंदर कमरे और कमरों के बीच बरामदे में यहां-वहां खून बिखरा था। एएनएम योगमाया और उसके पति चैतन्य सहित एक बच्चे के रक्तरंजित शव बरामदे में बिखरे पड़े थे। एक बच्चे का रक्त से सना शव खाट के एक कोने में पड़ा था। मंजर देख कर घर से भाग कर बाई त्यागी तत्काल इसी जगह पदस्थ मितानिन हिरौंदी बाई साहू के यहां पहुंच घटना की जानकारी दी।हिरौंदी ने भी सभी शव देख घटना की जानकारी सरपंच सुरेश खुंटे को दी। मृतकों के बारे में मृतक चैतन्य साहू के पिता चेतन साहू ने बताया कि उनके पुत्र के अलावा उनकी बहू एएनएम योगमाया साहू, इनके बच्चे तन्मय (9) और कुणाल (6) शामिल हैं।सरपंच सुरेश खुंटे के मुताबिक, मृतक की किसी से भी दुश्मनी नहीं थी। क्षेत्र के ग्रामीणों से अच्छे संबंध थे। मृतका योगमाया के ससुर और मृतक चैतन्य के पिता मूलत: रिकोकला के निवासी हैं। वर्तमान में वे स्वयं का घर सांकरा में बनाकर वहीं रहते थे। बुधवार को ही शाम वे अपने कुछ रिश्तेदारों को लेकर बहू-बेटे से मिलवाने किसनपुर आए थे। रात करीब 8 बजे वे नाश्ता के बाद वापस सांकरा चले गए थे। चेतन साहू के अनुसार उन्हें आज सुबह घटना की जानकारी मिली तब वे तत्काल यहां पहुंचे हैं।

इस सामूहिक जघन्य हत्या के सुराग सीसीटीवी से ही मिलने की संभावना है। बताया जाता है कि स्वास्थ्य केंद्र में सीसीटीवी है जिसे मृतक दम्पत्ति ने अपने मोबाइल से अटैच किया हुआ था। परिजनों ग्रामीणों एवं पुलिस से चचार् के बाद अब तक हत्या का कारण सामने नहीं आ पाया है। हत्या के बाद अंदर आलमारी खुली हुई और बिखरे कपड़े से लूट के अंदेशे से भी इनकार नहीं किया जा सकता।

ग्रामीण सूत्रों के अनुसार, मृतक चैतन्य साहू क्षेत्र के मरीजों को उपचार के लिए बड़े नर्सिंग होम तक पहुंचकर कमीशन पर काम करता था। बहरहाल क्षेत्र में एक साथ चार हत्याओं से ग्रामीण शोकाकुल एवं दहशत में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here