WorldXIvsWI: रसेल-लेविस के सामने फेल हुई अफरीदी की वर्ल्ड XI

0
69

क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स मैदान पर गुरुवार को वेस्टइंडीज और वर्ल्ड इलेवन के बीच क्रिकेट रिलीफ टी20 मैच खेला गया। लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए इस मैच में भारत की ओर से इकलौते क्रिकेटर दिनेश कार्तिक थे। एकतरफा मुकाबले में वेस्टइडंडीज ने वर्ल्ड इलेवन को 72 रनों से हराया।पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने वर्ल्ड इलेवन की कमान संभाली, जबकि कार्लोस ब्रैथवेट की कप्तानी में वेस्टइंडीज की टीम खेली। वर्ल्ड इलेवन ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला लिया।
वेस्टइंडीज की धाकड़ बल्लेबाजी
क्रिस गेल ने निराश किया और 28 गेंद पर 18 रनों की धीमी पारी खेलकर शोएब मलिक की गेंद पर बोल्ड हुए। इसके बाद आंद्रे फ्लेचर 9 गेंद पर 7 रन बनाकर शाहिद अफरीदी की गेंद पर ल्यूक रोंकी द्वारा स्टंपिंग आउट हुए। इन दोनों से पहले विकेट गिरा था एल्विन लुइस का, जिन्होंने 26 गेंद पर 58 रनों की आतिशी पारी खेली। 11.2 ओवर में वेस्टइंडीज का स्कोर तीन विकेट पर 100 रन था। इसके बाद मार्लन सैमुअल्स (22 गेंद पर 43 रन), दिनेश रामदीन (25 गेंद पर नॉटआउट 44 रन) और आंद्रे रसेल (10 गेंद पर नॉटआउट 21 रन) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में चार विकेट पर 199 रन बना डाले।
फुस्स हुई वर्ल्ड इलेवन
जवाब में वर्ल्ड इलेवन की शुरुआत बहुत खराब रही। 45 रन तक तमीम इकबाल (2), ल्यूक रोंकी (0), दिनेश कार्तिक (0), सैम बिलिंग्स (4) और शोएब मलिक (12) आउट हो चुके थे। तिसारा परेरा ने वर्ल्ड इलेवन की ओर से सबसे ज्यादा 37 गेंद पर 61 रनों का योगदान दिया। कप्तान शाहिद अफरीदी ने 12 गेंद पर 11 रन बनाए। वेस्टइंडीज की ओर सैमुअल बद्री ने 4 रन देकर दो विकेट लिए। केसरिक विलियम्स ने 3 विकेट और आंद्रे रसेल ने भी दो विकेट लिए। कीमो पॉल और कार्लोस ब्रैथवेट ने एक-एक विकेट लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here