बंगला नहीं खाली करने पर अड़ीं मायावती, नोटिस भेजने की तैयारी

0
48

बसपा सुप्रीमो मायावती ने यदि तय समय सीमा में बंगला खाली नहीं किया तो राज्य संपत्ति विभाग उन्हें दोबारा नोटिस भेजेगा। इसके लिए कानूनी राय भी ली जा रही है। मायावती ने उस बंगले की चाभियां विभाग को लौटाई हैं हैं जो उनके नाम से आवंटित ही नहीं है।राज्य संपत्ति विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, नोटिस मिलने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने अपने 13-ए माल एवेन्यू आवास को कांशीराम विश्राम स्थल घोषित कर खाली करने से इंकार कर दिया है। कुछ दिनों बाद 6-लाल बहादुर शास्त्री मार्ग आवास को अपने नाम आवंटित बता कर उसकी चाभियां स्पीड पोस्ट से राज्य संपत्ति को लौटा दीं। हालांकि राज्य संपत्ति विभाग ने अपने दस्तावेजों में जांच के बाद साफ कर दिया कि 6-लाल बहादुर शास्त्री मार्ग का आवास उनके नाम से आवंटित ही नहीं है।विभाग ने तय किया है कि यदि मायावती 13-ए माल एवेन्यू आवास खाली नहीं करती हैं तो उन्हें दोबारा नोटिस भेजा जाएगी। साथ ही अन्य विधिक राय भी ली जाएगी। राज्य संपत्ति अधिकारी योगेश शुक्ला ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर आवास खाली कराए जाने हैं। इसलिए विभाग दोबारा नोटिस भेजकर खाली करने के लिए कहेगा।
पार्टी काम के लिए अखिलेश ने मांगे चार वीवीआईपी कमरे
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अभी अपना सरकारी आवास खाली नहीं किया है लेकिन उन्होंने पार्टी काम के लिए चार वीवीआईपी कमरों की मांग की है। इसके लिए बकायदा राज्य संपत्ति विभाग को पत्र लिखकर वीवीआईपी गेस्ट हाउस में चार सूइट बुक करने को कहा गया है। विभाग ने उनके अनुरोध पर चार कमरे बुक भी कर दिए हैं, हालांकि अब तक न तो अखिलेश न ही पार्टी के कोई नेता वहां पहुंचे हैं।अखिलेश ने पत्र में एक कमरा खुद बतौर पूर्व मुख्यमंत्री, एक सांसद कन्नौज डिम्पल यादव, एक राज्य सभा सांसद संजय सेठ और एक कमरा राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर के नाम से बुक कराया है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश ने पत्र में 31 मई की शाम से कमरे बुक करने को कहा है। हालांकि इसमें इसका जिक्र नहीं है कि यह कमरे कितने दिनों के लिए बुक कराया जा रहा है।
आवास नहीं, करेंगे पार्टी के काम
पार्टी सूत्रों के अनुसार अखिलेश यादव यह कमरे सरकारी आवास खाली करने के बाद रहने के लिए नहीं बल्कि पार्टी से जुड़ी गतिविधियों के लिए लेना चाह रहे हैं। फिलहाल नए आवास को लेकर असमंजस की स्थिति है इसलिए गेस्ट हाउस में कमरे बुक कराए गए हैं।
शुक्रवार को भी नहीं सौंपी चाभी
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने शुक्रवार को भी अपने-अपने सरकारी आवासों की चाभी राज्य संपत्ति विभाग को नहीं लौटाई हैं। हालांकि उनके आवासों को खाली करने की कवायद पिछले दो दिनों से चल रही है। गोमती नगर के सहारा शहर में सामान शिफ्ट किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here