INDvAFG: मैच से पहले भारत को बड़ा झटका, इस स्टार बल्लेबाज का खेलना मुश्किल

0
82

भारत और अफगानिस्तान के बीच ऐतिहासिक टेस्ट बेंगलुरू के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में आज से खेला जाना है। सीनियर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने मैच से एक दिन पहले टीम के नेट सेशन में हिस्सा नहीं लिया, जिससे इस टेस्ट में उनके प्लेइंग इलेवन में शामिल होने को लेकर संशय है।अभी तक हालांकि पुष्टि नहीं हुई है कि धवन को क्या हुआ है, लेकिन उनकी अनुपस्थति करुण नायर के लिए मिडिल ऑर्डर में दरवाजे खोल सकती है। अगर धवन नहीं खेल पाते हैं तो केएल राहुल और मुरली विजय पारी का आगाज करने को तैयार हैं और नायर को मिडिल ऑर्डर में जगह मिल सकती है। विजय ने वैकल्पिक प्रैक्टिस सेशन में भाग लेने के बजाय आराम करने का फैसला किया जबकि धवन ट्रेनिंग के लिए आए लेकिन नेट सेशन में शामिल नहीं हुए।धवन ने विकेट ड्रिल के बीच कुछ रनिंग की लेकिन वो असहज दिख रहे थे। उन्हें फिर भारतीय टीम के फिटनेस ट्रेनर शंकर बासु और फिजियो पैट्रिक फरहाट से बात करते हुए देखा गया। इसके बाद उन्होंने अनिवार्य नेट सेशन में हिस्सा नहीं लिया जहां राहुल ने काफी समय बिताया। इस मैच से थिंक टैंक को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले अपने संयोजन में कुछ अहम चीजों का आकलन करने का मौका मिलेगा।मुख्य कोच रवि शास्त्री और कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ दो चयनकर्ताओं (देवांग गांधी और सरनदीप सिंह) को टीम का चयन करना होगा। कुलदीप यादव और नवदीप सैनी को को छोड़कर सभी गेंदबाजों (दो फ्रंटइालन तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और उमेश यादव के साथ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा) आराम दिया गया। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के साथ भी ऐसा ही हुआ।

एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली चयन समिति ने समान क्षमता वाले खिलाड़ियों को चुनने का पैटर्न अपनाया है। इससे मध्यम क्रम के बल्लेबाज करूण नायर के चौथे नंबर पर खेलने की उम्मीद है। वहीं इंग्लैंड में चार दिवसीय मैचों में भारत-ए की अगुवाई करने वाले करूण को रोहित शर्मा की जगह खिलाने के रूप में विचार किया जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका में रोहित की हालिया असफलता के बाद उनका लंबे प्रारूप में वापसी करना आसान नहीं होगा।भारत और अफगानिस्तान के बीच ऐतिहासिक टेस्ट बेंगलुरू के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में आज से खेला जाना है। सीनियर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने मैच से एक दिन पहले टीम के नेट सेशन में हिस्सा नहीं लिया, जिससे इस टेस्ट में उनके प्लेइंग इलेवन में शामिल होने को लेकर संशय है।

अभी तक हालांकि पुष्टि नहीं हुई है कि धवन को क्या हुआ है, लेकिन उनकी अनुपस्थति करुण नायर के लिए मिडिल ऑर्डर में दरवाजे खोल सकती है। अगर धवन नहीं खेल पाते हैं तो केएल राहुल और मुरली विजय पारी का आगाज करने को तैयार हैं और नायर को मिडिल ऑर्डर में जगह मिल सकती है। विजय ने वैकल्पिक प्रैक्टिस सेशन में भाग लेने के बजाय आराम करने का फैसला किया जबकि धवन ट्रेनिंग के लिए आए लेकिन नेट सेशन में शामिल नहीं हुए।धवन ने विकेट ड्रिल के बीच कुछ रनिंग की लेकिन वो असहज दिख रहे थे। उन्हें फिर भारतीय टीम के फिटनेस ट्रेनर शंकर बासु और फिजियो पैट्रिक फरहाट से बात करते हुए देखा गया। इसके बाद उन्होंने अनिवार्य नेट सेशन में हिस्सा नहीं लिया जहां राहुल ने काफी समय बिताया। इस मैच से थिंक टैंक को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले अपने संयोजन में कुछ अहम चीजों का आकलन करने का मौका मिलेगा।मुख्य कोच रवि शास्त्री और कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ दो चयनकर्ताओं (देवांग गांधी और सरनदीप सिंह) को टीम का चयन करना होगा। कुलदीप यादव और नवदीप सैनी को को छोड़कर सभी गेंदबाजों (दो फ्रंटइालन तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और उमेश यादव के साथ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा) आराम दिया गया। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के साथ भी ऐसा ही हुआ।एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली चयन समिति ने समान क्षमता वाले खिलाड़ियों को चुनने का पैटर्न अपनाया है। इससे मध्यम क्रम के बल्लेबाज करूण नायर के चौथे नंबर पर खेलने की उम्मीद है। वहीं इंग्लैंड में चार दिवसीय मैचों में भारत-ए की अगुवाई करने वाले करूण को रोहित शर्मा की जगह खिलाने के रूप में विचार किया जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका में रोहित की हालिया असफलता के बाद उनका लंबे प्रारूप में वापसी करना आसान नहीं होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here