EID 2018: ईद पर सिर्फ सलमान ही नहीं बल्कि इन स्टार्स का भी चला है जादू

0
73

साल 2009 से सलमान खान ने ईद पर कब्जा किया हुआ है। सलमान अकसर अपनी फिल्म ईद के खास मौके पर रिलीज करते हैं और इस बात की घोषणा वो पहले ही कर देते हैं। ऐसा नहीं है कि हमेशा से ही ईद के मौके पर सलमान की फिल्म ही रिलीज हुई है। अक्षय कुमार, अभिषेक बच्चन, संजय दत्त, शाहिद कपूर जैसे बिग स्टार भी ईद पर अपनी किस्मत आजमा चुके हैं। साल 2013 में सलमान नहीं बल्कि शाहरुख की फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस रिलीज हुई थी और साल 2014 में एक साल के गैप के बाद किक से एक बार फिर बॉक्स ऑफिस पर एंट्री मारी थी। फिल्म ब्लॉकबस्टर हिट रही थी। उसके बाद से हर साल सलमान ही ईद के मौके पर अपनी फिल्म रिलीज करते हैं। आइए डालते हैं एक नजर अब तक के स्टार्स पर…
अक्षय कुमार
साल 2007 में ईद के मौके पर अक्षय कुमार ने अपना लक आजमाया और रिलीज की अपनी फिल्म भूल-भूलैया। हॉरर, कॉमेडी और थ्रिलर से भरपूर इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया था। 12 अक्टूबर साल 2007 में रिलीज हुई फिल्म में अक्षय कुमार, विद्या बालन, अमीषा पटेल और शाइनी अहूजा मुख्य रोल में नजर आए थे। अक्षय कुमार के लिए साल 2007 की ईद अच्छी साबित हुई और फैंस का उन्हें खूब प्यार मिला।
अभिषेक बच्चन
साल 2007 में सिर्फ अक्षय कुमार ने ही नहीं बल्कि अभिषेक बच्चन ने भी अपनी किस्मत आजमाई। लेकिन शायद ईद अक्की के लिए अच्छी साबित हुई। उसी दिन अभिषेक बच्चन की फिल्म ‘लगा चुनरी में दाग’ रिलीज हुई। लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। फिल्म में अभिषेक बच्चन के अलावा रानी मुखर्जी, जया बच्चन, कोणकोणां सेन शर्मा, कुणाल कपूर और अनुपम खेर शामिल थे। रानी को फिल्म में बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड और स्टारडस्ट स्टार ऑफ द ईयर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया।
संजय दत्त
ईद पर अपनी किस्मत अजमाने संजय दत्त भी पीछे नहीं रहे। वो साल 2008 में इरफान खान, मीनिषा लांबा, विद्या माल्वाडे की फिल्म किडनैप में नजर आए। फिल्म 2 अक्टूबर 2008 में रिलीज हुई थी। फिल्म को क्रिटिक्स से रिव्यूज अच्छे नहीं मिले और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। लेकिन उसी दिन रिलीज हुई फिल्म द्रोना के मुकाबले किडनैप में अच्छा बिजनेस किया था।

सलमान खान
साल 2009 में ईद के मौके पर आए सलमान खान। अपनी फिल्म वॉन्टेड के साथ सलमान ने बॉक्स ऑफिस पर दस्तक दी। 18 सितंबर 2009 को रिलीज हुई फिल्म को दर्शकों का अच्छा रिसपॉन्स मिला और फिल्म सुपरहिट रही। सलमान के साथ फिल्म में नजर आईं आयशा टाकिया। वॉन्टेड उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी फिल्म साबित हुई।
salman khan

शाहिद कपूर
इस रेस में शाहिद कपूर भी पीछे नहीं रहे और उसी साल 2009 में सलमान की फिल्म वॉन्टेड को टक्कर देने उतरी ‘दिल बोले हड़िपा’। लेकिन सलमान के आगे शाहिद भी न चल सके और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई।
शाहरुख खान
साल 2010 से 2012 तक ईद पर सलमान का ही कब्जा रहा। दबंग, बॉडीगार्ड, एक था टाइगर जैसी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया। इसके बाद साल 2013 में शाहरुख ने चेन्नई एक्सप्रेस के साथ ईद पर एंट्री मारी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपर डुपर हिट रही। फिल्म ने कई अवॉर्ड भी जीते।इसके बाद साल 2014 से हर ईद पर अभी तक सलमान का ही कब्जा है। किक, बजरंगी भाईजान, सुल्तान, ट्यूबलाइट और अब रेस 3 के साथ सलमान ईद पर बरकरार हैं। ट्यूबलाइट के अलावा सभी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल का बिजनेस किया था। अब देखना ये है कि सलमान की रेस 3 क्या उन्हीं की फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ने में कामयाब हो पाती है या नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here