अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस: बिहार में ट्रेन से लेकर मैदान तक, हर जगह रही योग की धूम

0
98

योग दिवस के अवसर पर बिहार में जगह-जगह योग कार्यक्रम आयोजित किए गए। पटना में आयोजित कार्यक्रम में राज्‍यपाल सत्‍यपाल मलिक ने कहा कि पीएम मोदी ने पूरी दुनिया में योग को फैलाया।
पटना । अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर बिहार में हा जगह योग कार्यक्रमों की धूम रही। लोगों ने निजी स्‍तर भी योग किए। मैदान से लेकर ट्रेनों व घरों की छतों तक योगाभ्‍यास किए गए। पटना के पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में राज्यपाल सत्यपाल मलिक तथा बिहार के उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी शामिल भी रहे। इसमें केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद तथा रामकृपाल यादव ने भी शिरकत की।पटना में आयोजित योग कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योग को दुनिया में पहुंचाया। उन्होंने लोगों से योग करने की अपील की।योग दिवस के अवसर पर कई केंद्रीय मंत्रियों ने अपने-अपने क्षेत्रों में आयोजिक कार्यक्रमों में शिरकत की। मोतिहारी के पतंजलि योग संस्थान द्वारा नरसिंह बाबा मंदिर (मोतिहारी) में आयोजित योग कार्यक्रम में केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह तथा बिहार के पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार शामिल हुए। इस अवसर पर राधामोहन सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से देश प्रगति पथ पर अग्रसर है।
हाजीपुर के इंटर कॉलेज में आयोजित योग कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान तथा उपेन्द्र कुशवाहा ने शिरकत की। अश्विनी चौबे बक्सर में आयोजित योग दिवस समारोह में शामिल हुए। गिरिराज सिंह अपने संसदीय क्षेत्र नवादा में रहे।
योग कार्यक्रम ट्रेनों तक में हुए। दरभंगा-पटना इंटरसिटी एक्‍सप्रेस में यात्रियों ने चलती ट्रेन में योग किया। जगह-जगह घरों की छतों से लेकर स्‍कूलों व अस्‍पतालों तक में योग किए गए।पटना के दानापुर आर्मी कैंट में जवानों ने भी योग किया। सैन्‍य अधिकारी जीओसी जेनरल एमके मुखर्जी तथा ब्रिगेडियर मनोज नटराजन कार्यक्रम में शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here