2018 fifa world cup: मोरक्को से ड्रॉ खेल स्पेन पहुंचा नॉकआउट में

0
46

फीफा वर्ल्ड कप के ग्रुप बी में सोमवार को रात 11:30 (भारतीय समयानुसार) दो मैच खेले गए। स्पेन का मुकाबला मोरक्को से था और पुर्तगाल का मुकाबला इरान से। दोनों मैच ड्रॉ हुए और पुर्तगाल और स्पेन ने नॉकआउट में जगह पक्की कर ली। स्पेन के लिए मैच आखिरी तक फंसा हुआ था। मोरक्को ने खालिद बूतैब के 14वें मिनट में किए गए गोल से 1-0 की बढ़त बना ली थी।इसके बाद स्पेन ने 19वें मिनट में बराबरी का गोल दागा। इनीएस्ता के असिस्टेंस से इसको ने ये गोल किया। इसके बाद हाफ टाइम तक स्कोर 1-1 की बराबरी पर रहा। मोरक्को ने 81वें मिनट में यूसेफ एन नेसयरी के गोल से 2-1 की बढ़त बना ली। एक समय लग रहा था कि मोरक्को ये मैच जीत जाएगा, लेकिन स्पेन ने इंजरी टाइम में गोल कर मैच को 2-2 से ड्रॉ करा लिया। लागो असपस ने 91वें मिनट में गोल दागा।
मैच से जुड़े कुछ इंटरेस्टिंग फैक्ट्स…
1- मैच ड्रॉ कराते ही स्पेन ने नॉकआउट में जगह बना ली। यूरो कप 2016 से लेकर अभी तक 23 मैचों में स्पेन अजेय रह चुकी है। इस दौरान टीम ने 15 मैच जीते हैं और आठ मैच ड्रॉ खेले।
2- 1982 के बाद ये पहला मैच था जब स्पेन ने वर्ल्ड कप में आखिरी ग्रुप मैच में जीत ना दर्ज की हो।
3- 2006 के बाद ये पहला मौका है, जब स्पेन ग्रुप स्टेज में अजेय रहा हो। टीम ने पुर्तगाल और मोरक्को के खिलाफ ड्रॉ खेले, जबकि इरान के खिलाफ जीत दर्ज की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here