फीफा विश्व कप 2018: पुर्तगाल और उरुग्वे के मैच में गोडिन और रोनाल्डो की होगी कड़ी टक्कर

0
52

फीफा के मौजूदा विश्व कप में अपने मजबूत डिफेंस से सबका दिल जीतने वाले उरुग्वे के सेंटर बैक डिएगो गोडिन प्री-क्वार्टर फाइनल में पुर्तगाल के कप्तान और स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को रोकने की कोशिश करेंगे। करीब एक करोड़ 35 लाख की आबादी वाले पुर्तगाल और उरुग्वे की टीमें फिस्ट स्टेडियम में होने वाले दूसरे प्री-क्वार्टर फाइनल में भिडऩे जा रही हैं। 33 वर्षीय पुर्तगाली स्टार रोनाल्डो के लिए यह सर्वश्रेष्ठ विश्व कप साबित हो रहा है, लेकिन एक सचाई यह भी है कि दो बार के विश्व चैंपियन उरुग्वे ने रूस में अब तक एक भी गोल नहीं खाया है।एटलेटिको मैड्रिड की टीम में दीवार की भूमिका निभाने वाले गोडिन को गोल बचाने के तरीके अच्छे से आते हैं। उनके साथ उरुग्वे के डिफेंस की कमान संभालने के लिए गिमेनेज तैयार हैं जो कि रूस के खिलाफ मुकाबले में चोट की वजह से नहीं उतर पाए थे। हालांकि, रोनाल्डो भी इस विश्व कप में अच्छी लय में दिख रहे हैं। वह अब तक चार गोल कर चुके हैं जिसमें स्पेन के खिलाफ उनकी हैट्रिक भी शामिल है। गोडिन जिस एटलेटिको मैड्रिड के डिफेंस की कमान संभालते हैं उस टीम के खिलाफ रोनाल्डो पिछले दो वर्षों में दो हैट्रिक लगा चुके हैं। उधर, उरुग्वे के पास भी लुइस सुआरेज और एडिंसन कवानी के रूप में दो बड़े सितारे हैं जो कि गोल करने की कला में माहिर माने जाते हैं। बेशक सुआरेज रूस में पहले जैसी तेजी नहीं दिखा पा रहे हों, लेकिन इस विश्व कप में वह दो गोल दाग चुके हैं। पुर्तगाल की टीम अगर प्री-क्वार्टर फाइनल में उरुग्वे को हरा देती है तो उसका सामना क्वार्टर फाइनल में अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता टीम के साथ होगा। यानी मेसी बनाम रोनाल्डो मुकाबले की उम्मीद लगाए दर्शकों की मुराद पूरी हो सकती है।
-85 गोल क्रिस्टियानो रोनाल्डो अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में कर चुके हैं। वह पुर्तगाल की ओर से सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी हैं।
-01 गोल यदि लुइस सुआरेज कर लेते हैं तो वह उरुग्वे के लिए विश्व कप इतिहास में सर्वाधिक आठ गोल करने वाले ऑस्कर मिग्यूज के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे।
फीफा विश्व रैंकिंग
पुर्तगाल – 04
उरुग्वे – 14
आमने-सामने
कुल मैच – 02
पुर्तगाल जीता – 01
उरुग्वे – 00
ड्रॉ – 01
ग्रुप स्टेज में पुर्तगाल
बनाम स्पेन, 3-3
बनाम मोरक्को, 1-0
बनाम ईरान, 1-1
ग्रुप स्टेज में उरुग्वे
बनाम मिस्र, 1-0
बनाम सऊदी अरब, 1-0
बनाम रूस, 3-0
शैली
पुर्तगाल 4-2-3-1
उरुग्वे 4-4-2
जीत की संभावना
पुर्तगाल-49
उरुग्वे-51

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here