उत्तर-पूर्वी बिहार में भारी बारिश होने के आसार, छाए रहेंगे मानसून के बादल

0
57

मौसम विभाग ने बिहार के बीस जिलों में बारिश की संभावना जताई है। कुछ जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।
पटना । बिहार के उत्तर-पूर्वी हिस्से में मंगलवार को भी भारी बारिश होने के आसार हैं। दक्षिण-पश्चिम मानसून हिमालय के तराई क्षेत्र में शिफ्ट हो रहा है। मौसम विभाग के अनुसार राजधानी सहित गंगा के तटीय शहरों में मानसून सक्रिय रहेगा। कुछ जगहों पर गरज के साथ छींटे पडऩे की संभावना है। सोमवार को पटना में हुई रिमझिम बारिश के बाद अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस नीचे पहुंच गया। उमस भरी गर्मी से लोगों ने राहत महसूस की। मंगलवार को भी पटना सहित आसपास के इलाके में मानसून के बादल छाए रहेंगे। कुछ जगहों पर गरज के साथ बारिश हो सकती है।
मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को पटना सहित राज्य के उत्तरी हिस्से में दक्षिण-पश्चिम मानसून सक्रिय रहा। राजधानी सहित राज्य के अधिकांश हिस्सों में वर्षा रिकॉर्ड की गई। कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई है। पटना में 7 एमएम वर्षा रिकॉर्ड की गई। भागलपुर में 28.1 एमएम और पूर्णिया में 31.3 एमएम वर्षा रिकॉर्ड की गई।
मानसून का रुख हिमालय क्षेत्र की ओर बढऩे के कारण पूर्वी चंपारण में 11 एमएम, पश्चिम चंपारण में 18, सीतामढ़ी में 10, फॉरबिसगंज में 8, बगहा में 7 एमएम और झंझारपुर में 7 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here