LIVE: PM ने राजस्थान को 2100 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का दिया तोहफा

0
83

अपने एक दिवसीय दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जयपुर पहुंच चुके हैं। जहां मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और राज्यपाल कल्याण सिंह ने उनका स्वागत किया। जयपुर के अमरूद का बाग में कुछ देर बाद प्रधानमंत्री-लाभार्थी जनसंवाद रैली को भी संबोधित करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी राजस्थान को 2100 करोड़ रुपये से अधिक लागत की कई परियोजनाओं का तोहफा देंगे। इसके साथ ही केंद्र व राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों से भी मिलेंगे। 01:55pm- कांग्रेस ने 70 साल तक देश को चलाया लेकिन कोई ऐसा काम नहीं किया, जिससे गरीबी को मिटाया जाए। कांग्रेस ने सत्ता पाने का और खुद की तरक्की करने के लिए गरीबों को केवल जरिया बनाया: राजस्थान मुख्यमंत्री
01:30pm- प्रधानमंत्री मोदी ने राजस्थान के लिए 2100 करोड़ रुपये के लागत की 13 परियोजनाओं की नींव रखी।
जयपुर में पीएम की रैली
पीएम मोदी की तरफ से जिन परियोजनाओं का तोहफा दिया गया, उनमें पुराने उदयपुर के लिए एकीकृत संरचना पैकेज, अजमेर के लिए एलिवेटेड रोड और अजमेर, भीलवाड़ा, बीकानेर, हनुमानगढ़, सीकर तथा माउंटआबू में जलापूर्ति एवं सीवरेज की परियोजनाएं शामिल हैं। इसके साथ ही धौलपुर, नागौर, अलवर तथा जोधपुर में एसटीपी का उन्नयन और बूंदी, अजमेर और बीकानेर जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत परियोजनाओं की आधारशिला रखी गई।
12 कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद
पीएम मोदी जनसभा में कुल 12 कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद भी स्थापित करेंगे। इन योजनाओं में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, कौशल भारत, राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम, मुख्यमंत्री राजश्री योजना, भामाशाह स्वास्थ्य योजना, मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन योजना, श्रमिक कल्याण कार्ड, मुख्यमंत्री पालनहार योजना, छात्रा स्कूटी वितरण योजना और दीनदयाल उपाध्याय वरिष्ठ नागरिक तीर्थ योजना शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here