विराट को इस नंबर पर बैटिंग करते देखना चाहते हैं गांगुली, जानिए क्यों

0
96

टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान में शुमार रहे सौरव गांगुली ने मौजूदा कप्तान विराट कोहली को बैटिंग पोजिशन को लेकर सुझाव दिया है। गांगुली का मानना है कि अगर विराट नंबर चार पर बल्लेबाजी करने उतरेंगे तो टीम का बैटिंग लाइन-अप और भी मजबूत होगा। भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार से तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू होनी है। पहला मैच नॉटिंघम में खेला जाना है।
TROLL: अनुष्का के पास है विराट का पासवर्ड, फोटो खुद करती हैं शेयर!
‘पागल हूं मैं जो 300 ODI खेले हैं’, गुस्से में ऐसा किससे बोल गए माही

जुलाई-अगस्त, 2017 में श्रीलंका के दौरे के बाद से भारत ने महत्वपूर्ण चौथे नंबर पर छह अलग-अलग बल्लेबाजों को उतारा है, जिनमें केएल राहुल, केदार जाधव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक और अजिंक्य रहाणे शामिल हैं। हालांकि गांगुली को लगता है कि इस नंबर पर कोहली सबसे अच्छा दांव हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में विराट नंबर चार पर ही बल्लेबाजी करते हुए नजर आए। उनके नंबर चार पर आने से बैटिंग में गहराई और बढ़ जाती है। उन्होंने ने सोमवार रात अपनी किताब ‘ए सेंचुरी इज नॉट एनफ’ के ब्रिटेन में विमोचन के बाद कहा, ‘अगर आप टी20 सीरीज पर ध्यान दें तो मुझे लगता है कि उन्होंने सही बैटिंग ऑर्डर तैयार कर लिया है। राहुल के तीसरे क्रम पर आने और विराट कोहली के चौथे पर उतरने के साथ मुझे लगता है कि समस्या का हल हो गया है। और मेरा दृढ़ता से मानना है कि वनडे फॉरमैट में भी ऐसा करना सही होगा।’गांगुली ने कहा, ‘मुझे लगता है कि कोहली (आगामी सीरीज में) भी ऐसा ही करेंगे।’ उनका मानना है कि इंग्लैंड की गेंदबाजी में दमखम नहीं है, जिससे वनडे सीरीज में मेहमान टीम को फायदा होगा। भारत ने इंग्लैंड के दौरे की सही शुरुआत करते हुए हाल में तीन मैचों की टी 20 सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी। पूर्व कप्तान ने कहा, ‘इंग्लैंड की टीम अच्छी है। उनकी बल्लेबाजी अच्छी है लेकिन गेंदबाजी उनके खेल का कमजोर हिस्सा है। भारत जिस तरह (आसानी से) ब्रिस्टल में 200 रन (टी 20 मैच में) का पीछा करते हुए जीता, वनडे सीरीज में इंग्लैंड की गेंदबाजी क्रम के खिलाफ उनका मनोबल बढ़ गया होगा। हालांकि उन्होंने साथ ही भारतीय टीम को इंग्लैंड को लंबी सीरीज में हल्के में लेने पर आगाह किया। गांगुली ने कहा कि भारतीय टीम को ध्यान में रखना होगा कि ये लंबे दौरे की शुरुआत भर है जहां वनडे सीरीज के बाद पांच टेस्ट मैच खेले जाने बाकी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here