शरीफ की गिरफ्तारी से पहले 10 हजार पुलिस के साथ किले में तब्दील हुआ लाहौर

0
47

पाकिस्तान में 25 जुलाई को होने जा रहे आम चुनाव से ठीक पहले पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ हाई ड्रामे के बीच अपनी अनुपस्थिति में जेल की सजा सुनाए जाने के बाद अपनी बेटी मरयम नवाज के साथ वापस अपने मुल्क लौट रहे हैं। ताकि, चुनाव से ऐन पहले अपनी पार्टी को एकजुट किया जा सके।

नवाज शरीफ के पहुंचने से पहले अथॉरिटिज की तरफ से करीब 10 हजार पुलिस ऑफिसर को लाहौर में तैनात किया गया है। इसके साथ ही, लाहौर को किले के रूप में तब्दील कर रोड और शिपिंग कंटेनर्स को रोकने की योजना बनाई गई है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के समर्थकों ने कहा है कि वे सभी सार्वजनिक रैलियों पर लगे प्रतिबंध को धत्ता बताते हुए एयरपोर्ट तक मार्च करेंगे जहां पर पूर्व प्रधानमंत्री कदम रखेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नवाज और मरियम को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में अबू धाबी हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया जा सकता है। पाकिस्तान की विशेष टीम दोनों को गिरफ्तार करके लाहौर एयरपोर्ट लाएगी। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, दोनों को रावलपिंडी के अदियाला जेल में रखा जाएगा।

अबू धाबी पहुंचने के बाद नवाज ने कहा- मुझे सीधे जेल ले जाया जाएगा। लेकिन, मैं यह कुर्बानी पाकिस्तान और आनेवाली पीढ़ियों के लिए दे रहा हूं। साथ मिलकर पाकिस्तान की तकदीर बनाएंगे। नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज को गिरफ्तार करने के लिए एक 16 सदस्यीय टीम बनाई गयी है। दोनों को हवाई अड्डे से हेलिकॉप्टर के जरिये सीधा अदियाला जेल ले जाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here