इटली में ईंधन ले जा रहे ट्रक में विस्फोट, 2 की मौत और 70 घायल

0
21

रोम: इटली के बोलोगना शहर में एक राजमार्ग पर ज्वनशील पदार्थ लेकर जा रहे एक टैंकर में विस्फोट हो गया, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई जबकि तकरीबन 70 अन्य जख्मी हो गए. विस्फोट की वजह से आसपास की इमारतों के शीशे टूट गए और शीशों के टुकड़े कुछ लोगों के लगे हैं. इतावली पुलिस ने कहा कि 60 से 70 लोग जख्मी हुए हैं. उनमें से कुछ बुरी तरह से झुलस गए हैं. अधिकारियों को तत्काल यह नहीं पता चल सका कि टैंकर में किस तरह की विस्फोटक सामग्री थी लेकिन समाचार एजेंसी एएनएसए ने कहा कि ट्रक एलपीजी लेकर जा रहा था.

सड़क हादसे के बाद विस्फोट हुआ. विस्फोट के बाद आग की लपटें भड़क उठीं और कुछ देर में ही आसमान में काला धुआं छा गया. एएनएसए ने रिपोर्ट दी है कि दमकलकर्मियों ने कहा कि विस्फोट के तीन घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका. समाचार एजेंसी ‘एफे’ की रिपोर्ट के अनुसार, टैंकर जब एक कार डीलरशिप के पास से गुजर रहा था तभी उसमें सिलसिलेवार धमाके हुए, जिसकी चपेट में पास के पार्किं ग क्षेत्र में खड़ी कारें आ गईं.

इस हादसे में राजमार्ग ओवरपास भी ढह गया. इटली की पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर कहा, “बोलोग्ना कासालेक्चियो और बोलोग्ना ए-14 जंक्शन के बीच तारंतो तक दोनों तरफ से वाहनों की आवाजाही के लिए राजमार्ग को बंद कर दिया गया है, क्योंकि वहां से तीन किलोमीटर की दूरी पर हादसा हुआ है. ”

घायलों को इलाके के विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों में भर्ती करवाया गया है. दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें परमा और सेसेना के अस्पतालों में भेजा गया है. अन्य घायलों को बजानो अस्पताल भेजा गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here