इमरान खान की ‘बेटी’ ने भी थामा PTI का दामन, ‘पिता’ के राजनीतिक सफर को देंगी मजबूती

0
57

इस्‍लामाबाद : पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री बनने जा रहे इमरान खान की सौतेली बेटी ने भी पाकिस्‍तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (PTI) का दामन थाम लिया है। वह पीटीआई सदस्‍य के तौर पर पार्टी को मजबूती प्रदान करेंगी। पीटीआई से जुड़ने वाली इमरान की यह ‘बेटी’ मेहरुन्निसा हयात हैं, जिन्होंने सोमवार को पार्टी का दामन थामा।

इमरान को सोमवार को ही पीटीआई ने प्रधानमंत्री पद के लिए अपने उम्‍मीदवार के तौर पर चुना, जिसके बाद मेहरुन्निसा पीटीआई सदस्‍य के तौर पर इससे जुड़ गईं। मेहरुन्निसा, इमरान की तीसरी पत्‍नी बुशरा मनिका की बेटी हैं। ‘डॉन’ के मुताबिक, इस मौके पर बुशरा भी मौजूद थीं। इमरान और बुशरा ने इसी साल फरवरी में निकाह किया था।
बुशरा (45) उम्र में इमरान से करीब 20 साल छोटी हैं और दोनों की पहले शादियां हो चुकी हैं, जो किन्‍हीं कारणों से नहीं चल पाईं। इमरान से पहले बुशरा की शादी सीनियर कस्‍टम ऑफिसर खावर फरीद मनिका से हुई थी, लेकिन यह शादी 2017 में टूट गई। बुशरा पंजाब प्रांत के पाकपत्‍तन में सम्‍मानित पीर रही हैं और सार्वजनिक जीवन से ज्‍यादातर दूर ही रहती हैं।

इमरान का भी बुशरा से निकाह से पहले जेमिमा गोल्‍डस्मिथ और रेहम खान से तलाक हो चुका था। ब्रिटिश नागरिक जेमिमा और इमरान के दो बेटे भी हैं। जेमिमा ने चुनाव में जीत पर इमरान को बधाई देते हुए कहा था कि उनके बेटों के पिता पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री बनेंगे।

बुशरा ने पाकिस्‍तान चुनाव के बाद अपने शौहर को ‘आम आदमी के कल्याण के लिए समर्पित नेता’ करार दिया था और देश की अवाम को ऐसा नेता चुनने के लिए बधाई दी थी। साथ ही भरोसा जताया था कि वह (इमरान) देश के लोगों की रक्षा करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here