ऑस्ट्रेलिया में ‘बाहुबली 2’ को ‘संजू’ ने चटाई धुल, किया यह रिकॉर्ड अपने नाम

0
108

नई दिल्लीः ‘संजू’ को रिलीज हुए पांच हफ्ते बीत चुके हैं लेकिन रणबीर कपूर स्टारर इस फिल्म का जलवा बॉक्स-ऑफिस पर थमने का नाम नहीं ले रहा है. बीते पांच हफ्तों में फिल्म ने देश के साथ-साथ विदेशों में भी कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए हैं. अब इस कड़ी में ‘संजू’ ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. बॉलीवुड ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के ट्वीट के मुताबिक संजय दत्त की यह बयोपिक ऑस्ट्रेलिया में कमाई के मामले में अब तीसरी बड़ी फिल्म बन गई है. ‘संजू’ ने ‘बाहुबली 2’ को पछाड़ कर इस जगह पर अपना कब्ज़ा जमाया है. इस लिस्ट में संजू से आगे सिर्फ ‘दंगल’ और ‘पद्मावत’ हैं.

इस लिस्ट में 3,163,107 ऑस्ट्रेलियन डॉलर कमाई के साथ ‘पद्मावत’ नंबर एक पर बनी हुई है. दूसरे नंबर पर दंगल है, जिसने अब तक 2,623,780 ऑस्ट्रेलियन डॉलर का बिजनेस किया है. अब इस लिस्ट में 2,409,125 ऑस्ट्रेलियन डॉलर कमाई के साथ ‘संजू’ तीसरे नंबर पर पहुंच गई है. 2,407,933 ऑस्ट्रेलियन डॉलर कमाई के साथ ‘बाहुबली 2’ चौथे स्थान पर है. लिस्ट में पांचवे नंबर पर आमिर खान की फिल्म ‘पीके’ है, जिसने अब तक 2,110,841 ऑस्ट्रेलियन डॉलर का कारोबार किया है.

वहीं इंडियन बॉक्स-ऑफिस की बात करें तो ‘संजू’ पांच हफ्तों में 341.22 करोड़ रुपये कमाई के साथ अब बॉलीवुड की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है. ‘संजू’ ने आमिर खान की सुपरहिट फिल्म ‘पीके’ को पछाड़ कर इस स्थान पर अपना कब्जा जमाया है. इसके साथ ही ‘संजू’ डायरेक्टर राजकुमार हिरानी की भी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है. ‘संजू’ से पहले राजू हिरानी की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म ‘पीके’ थी.

इसी बीच अब यह खबर आ रही है कि ‘संजू’ अब चाइना में रिलीज होने वाली है. फिल्म की निर्माता कंपनी फॉक्स स्टार स्टूडियोज के सीईओ विजय सिंह ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में कहा है कि हमसे चीन के कई सारे डिस्ट्रीब्यूटरों ने कॉन्टेक्ट किया है. ये डिस्ट्रीब्युटर्स संजू देख चुके हैं और इसे चाइना में रिलीज करना चाहते हैं. हम भी यह सोच रहे हैं कि फिल्म को चीन, जापान, साउथ कोरिया जैसे देशों में रिलीज किया जाए. अगर फिल्म इन देशों में रिलीज हो जाती है तो ‘संजू’ जल्द ही बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म भी बन सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here