कश्मीर : गुरेज सेक्टर में घुसपैठ की बड़ी कोशिश नाकाम; मेजर सहित 4 जवान शहीद, दो आतंकी ढेर

0
59

श्रीनगर : गुरेज सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से जारी गोलीबारी में मंगलवार को एक मेजर सहित सेना के चार जवान शहीद हो गए। पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा के समीप भारतीय जवानों को निशाना बनाकर अकारण गोलीबारी की। सेना ने दो आतंकवादियों को मार गिराया है जबकि दो आतंकी फरार बताए जा रहे हैं। फरार आतंकियों को मार गिराने के लिए सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरकर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

गुरेज सेक्टर के समीप चार से आठ आतंकवादियों का एक समूह भारतीय सीमा में घुसपैठ की फिराक में था। इन आतंकवादियों को भारतीय सीमा में प्रवेश कराने के लिए पाकिस्तानी सेना ने भारतीय पोस्टों को निशाना बनाकर गोलीबारी की। पाकिस्तानी सेना की मंशा भारतीय जवानों का ध्यान बांटकर आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की थी।

टाइम्स नाउ को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक चार आतंकवादी वापस पाकिस्तानी क्षेत्र में भाग गए। जबकि भारतीय सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया है जबकि दो आतंकवादी अभी फरार हैं। फरार आतंकवादियों को मार गिराने के लिए सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरकर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

बता दें कि कुछ दिनों पहले टाइम्स नाउ की एक रिपोर्ट में खुलासा किया गया था कि सीमा पार से बड़ी संख्या में आतंकवादी घुसपैठ के लिए तैयार हैं और पाकिस्तानी सेना गोलीबारी की आड़ में इन आतंकवादियों को भारतीय इलाके में घुसपैठ कराना चाहती है।

आज की घटना से यह साफ है कि पाकिस्तान भारत के प्रति अपनी आतंकवाद की नीति को बदलने वाला नहीं है। वह 15 अगस्त को देखते हुए भारत में अशांति फैलाने के लिए बड़ी संख्या में आतंकवादियों की घुसपैठ कराना चाहता है। पाकिस्तान में इमरान खान नए पीएम के रूप में शपथ लेने वाले हैं। पाकिस्तानी सेना की तरफ से यह साफ संकेत है कि निजाम बदलने के बाद भी वह अपने पुराने ढर्रे पर ही चलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here