दूसरे टेस्ट में भी बुमराह का खेलना पक्का नहीं, भारत की बढ़ी चिंता

0
14

एजबेस्टन टेस्ट गंवाने के बाद भारतीय टीम के पास वापसी का मौका है. पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट ऐतिहासिक लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में गुरुवार से खेला जाएगा. सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल करने के लिए टीम इंडिया लंदन पहुंच चुकी है.

अगले टेस्ट के अंतिम ग्यारह के लिए टीम प्रबंधन गहन चिंतन में जुटा है. उधर, कई रिपोर्ट्स के मुताबिक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को 100 प्रतिशत फिटनेस हासिल करने के लिए और अधिक समय चाहिए. ऐसे में उनका दूसरे टेस्ट में खेलना मुश्किल है.

अंगूठे की चोट की वजह से बुमराह को इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज के पहले टेस्ट में जगह नहीं मिली थी. उम्मीद की जा रही थी कि वह दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध रहेंगे.

भारत के इंग्लैंड दौरे की शुरुआत से पहले आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 की आखिरी गेंद पर रिटर्न कैच लेने के कोशिश में बुमराह का अंगूठा चोटिल हो गया था. इसके बाद वह इंग्लैंड के विरुद्ध वनडे और टी-20 सीरीज में नहीं खेल पाए थे. उनकी जगह क्रमशः शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर को लाया गया था.

भुवनेश्वर कुमार सीरीज के शुरुआती तीन टेस्ट से पहले ही बाहर हैं. दूसरी तरफ बुमराह अपनी चोट से उबर नहीं पाए हैं. अब तेज गेदबाजों की तिकड़ी ईशांत शर्मा, उमेश यादव और मोहम्मद शमी पर सीरीज में बराबरी दिलानी की जिम्मेदारी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here