बिहार में आज ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन का चक्का जाम, लोगों को हो रही परेशानी

0
85

पटना: ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन ने आज बिहार में चक्का जाम का ऐलान किया है. फेडरेशन ने 17 सूत्रीय मांगो को लेकर बंद बुलाया है. बंद के आह्वान के चलते आज बस, ट्रक, ऑटो, टैक्सी का परिचालन बंद है. संघ के महासचिव ने इस बात की जानकारी दी.

ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन ने मोटर वाहन कानून संशोधन विधेयक 2017 को सरकार से वापस लेने की मांग की है. साथ ही पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में रखने की मांग की है. इमरजेंसी सेवाएं जैसे एम्बुलेंस और कांवड़ियों के वाहन को इस बंद से बाहर से रखा गया.

साथ ही टोल टैक्स और वसूली भी बंद किए जाने की मांग की गई है. इस बंद की वजह से राज्य में आवाजाही प्रभावित हो रही है. स्कूल बसों को भी इस बंद के दायरे में रखा गया है. बंद का असर राजधानी पटना में साफ नजर आ रहा है. पटना से अन्य जगहों पर जाने वाली बसें भी बंद कर दी गई है.

इस वजह से यात्रियों को खासकर पटना के मीठापुर बस स्टैंड पर पहुंच जाने के बाद खासी परेशानी हो रही है. ट्रेन से पटना पहुंच रहे यात्रियों को भी खासी परेशानी हो रही है. पटना रेलवे स्टेशन पर उतर जाने के बाद भी यात्री घर तक नहीं पहुंच पा रहे हैं. इससे लोगों में भी गुस्सा नजर आ रहा है.

राहत की बात है कि मरीजों को इस बंद से परेशानी होगी. फेडरेशन का कहना है कि अगर उनकी मांगें पूरी नहीं की गई तो वो फिर से हड़ताल पर जाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here