BJP विधायक का एक और विवादित बयान- नेहरू नहीं थे पंडित, गाय और सुअर खाते थे

0
64

अपने बयानों से अक्सर विवाद में रहने वाले भारतीय जनता पार्टी के विधायक ज्ञानदेव आहूजा ने एक बार फिर ऐसे ही शब्दों को प्रयोग किया है. गोतस्करी के नाम पर जहर उगलने वाले आहूजा ने इस बार देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के पंडित होने पर सवाल उठाया है.

राजस्थान की रामगढ़ विधानसभा सीट से विधायक ज्ञानदेव आहूजा ने कहा है कि नेहरू पंडित नहीं थे. आहूजा ने इसके पीछे देश के पहले प्रधानमंत्री के खान-पान का तर्क दिया. उन्होंने कहा कि नेहरू पंडित नहीं थे, क्योंकि वह गाय और सुअर का मांस खाते थे.
शुक्रवार को दिए गए इस बयान में ज्ञानदेव आहूजा ने कहा, ‘जवाहरलाल नेहरू पंडित नहीं थे. वह गाय और सुअर का मांस खाते थे. सुअर मुसलमानों के लिए नापाक है और गाय हमारे लिए पवित्र है. वे पंडित नहीं थे. उन्हें पंडित जवाहरलाल नेहरू कहकर ब्राह्मणों को जोड़ा गया.’

इससे पहले ज्ञानदेव आहूजा अलवर के अलग-अलग इलाकों में हुई गोतस्करी और मॉब लिंचिंग की घटनाओं को लेकर भी ऐसे बयान दे चुके हैं, जिन पर काफी विवाद हुआ. 2017 में गोतस्करी के शक में जब हरियाणा के 55 वर्षीय पहलू खान की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई तो आहूजा ने इस घटना का न सिर्फ बचाव किया बल्कि ये भी कहा कि जो गोतस्करी करेगा, वो मरेगा.

इससे पहले उन्होंने जेएनयू को सेक्स रैकेट का अड्डा बताया था और ये भी कहा था कि देश में रेप की घटनाओं के लिए नेहरू परिवार ही दोषी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here