तीसरा टेस्ट: इंग्लैंड टीम में नहीं होगा कोई बदलाव, बाहर हो सकते हैं बेन स्टोक्स

0
24

लंदन: इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी 13 सदस्यीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने सोमवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी. पांच मैचों की सीरीज में इंग्लैंड ने 2-0 से बढ़त ले ली है और अब उसकी नजरें तीसरे मैच को जीत सीरीज अपने नाम करने की है. तीसरा मैच शनिवार (18 अगस्त) से शुरू हो रहा है. ईसीबी ने साथ ही कहा कि वह बेन स्टोक्स पर फैसला ब्रिस्टल मामले में सुनवाई के बाद लेगा. बेन स्टोक्स मामले में ब्रिस्टल की अदालत में चल रही सुनवाई इस सप्ताह के आखिर में ही खत्म होगी. पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने 31 रनों से जीत दर्ज की थी. वहीं, लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड ने भारत को पारी और 159 रनों से मात दी.

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने एक संक्षिप्त बयान में कहा कि सुनवाई खत्म होने के बाद वे स्टोक्स की उपलब्धता पर विचार करेंगे. इंग्लैंड ने एसेक्स के तेज गेंदबाज जैमी पॉर्टर और ऑफ स्पिनर मोईन अली को भी टीम में रखा है. दोनों पिछले टेस्ट में अंतिम एकादश में जगह नहीं बना सके थे.

बता दें कि बेन स्टोक्स क्रिकेट अनुशासन के मामले का सामना भी कर रहे हैं जिसे आपराधिक कार्रवाई पूरी होने तक लंबित रखा गया है जिसके बाद स्थानीय मीडिया में अटकलें लगाई जा रही हैं कि वह बाकी बची पूरी सीरीज से बाहर हो सकते हैं. स्टोक्स के मामले की सुनवाई अभी जारी रहेगी और इसके बुधवार से पहले समाप्त होने की संभावना नहीं है जबकि इंग्लैंड के मंगलवार को तीसरे टेस्ट के लिए टीम घोषित करने की उम्मीद है.

इस 27 वर्षीय ऑलराउंडर को पिछले साल सितंबर में ब्रिस्टल नाइट क्लब में झड़प में शामिल होने के कारण सुनवाई का सामना करना पड़ रहा है. सुनवाई अब भी चल रही है और उम्मीद है कि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड कल तीसरे टेस्ट की टीम की घोषणा करेगा और शायद स्टोक्स को इसमें जगह नहीं मिले.

स्टोक्स ने बर्मिंघम में पहले टेस्ट में इंग्लैंड की 31 रन की भूमिका में अहम भूमिका निभाई थी जब उन्होंने दूसरी पारी में भारतीय कप्तान विराट कोहली सहित चार विकेट चटकाए थे. इंग्लैंड को हालांकि, दूसरे टेस्ट में उनकी कमी नहीं खली और उनके विकल्प के तौर पर टीम में शामिल क्रिस वोक्स ने बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन किया.

टीम : जो रूट (कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, एलिस्टर कुक, सैम कुरैन, कीटन जेनिंग्स, ओली पोप, जैमी पॉर्टर, आदिल राशिद, क्रिस वोक्स.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here