कश्मीर के पुलवामा से अपहृत बीजेपी नेता शबीर मलिक का मिला शव

0
45

भारतीय जनता पार्टी के कांस्टीट्यून्सी प्रेसिडेंट शबीर मलिक का शव बुधवार की सुबह पुलवामा से बरामद हुआ है। 26 वर्षीय मलिक को अज्ञात बंदूकधारियों ने उस वक्त अपहरण कर लिया था जब वे मंगलवार की शाम को श्रीनगर से पुलवामा स्थित अपने घर जा रहे थे।
मलिक श्रीनगर में किराए के घर में रह रहे थे और उन्हें सुरक्षा मिली हुई थी। वह पुलवामा से मंगलवार की शाम को ईद के लिए अपने पैतृक घर रवाना हुए थे। उनका पुलवामा में घर के नजदीक ही अपहरण कर लिया गया था। पुलिस ने बताया कि हमने लिट्टर गांव के पास भट का शव बरामद किया है। पुलिस अधिकारी ने बताया- ‘बीजेपी नेता की हत्या के कारणों का पता लगा रहे हैं।’बीजेपी के राज्य प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुल ने बीजेपी नेता की हत्या की कड़ी आलोचना करते हुए इसके लिए आतंकियों को कसूरवार ठहराया है। उन्होंने कहा- “मलिक हमारे कांस्टीट्यूएंसी प्रसिडेंट और समर्पित नेता थे। वह ईद अपने परिवार के साथ मनाने के लिए घर जा रहे थे लेकिन आतंकियों ने उनका अपहरण कर उनकी हत्या कर दी।”
मलिक ऐसे तीसरे बीजेपी नेता हैं जिन्हें अज्ञांत बंदूकधारियों ने दक्षिणी कश्मीर में पिछले एक वर्ष के दौरान मौत के घाट उतारा है। अभी तक इस हत्या की किसी भी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है। सरकार की तरफ से पिछले हफ्ते नगर और पंचायत चुनावों की घोषणा के बाद भट पहले ऐसे राजनीतिक कार्यकर्ता हैं जिन्हें आतंकियों ने गोली मारी है।
पिछले साल, 30 वर्षीय बीजेपी युवा विंग के नेता को जम्मू कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने मौत के घाट उतार दिया था। गौहर अहमद बट का शव किलूरा में मिला और गला रेता हुआ था। वे बीजेपी जनता युवा मार्चा के बीजेपी यूथ विंग के जिला अध्यक्ष थे। वह शोपियां के बोनगाम इलाके के रहनेवाले थे। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने इस हत्या की कड़ी आलोचना करते हुए कहा था कि आतंकी युवाओं को अपने बेहतर भविष्य चुनने से नहीं रोक सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here