जर्मनी में राहुल ने जताया ISIS का खतरा, पात्रा बोले- क्या ये सच में हैं PM उम्मीदवार?

0
18

राहुल गांधी बुधवार को जर्मनी से मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. हैम्बर्ग स्थित बूसेरियस समर स्कूल में छात्रों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी से देश की अर्थव्यवस्था तहसनहस हो गई.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को जर्मनी में भारतीय समुदाय से बात करते हुए मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार जिस तरह शासन कर रही है, उससे देश में हिंसा और नफरत का माहौल बना हुआ है.

राहुल ने कहा कि 21वीं सदी में अगर आप किसी को जगह नहीं दोगे. अगर आप किसी को कोई विजन नहीं दोगे, तो किसी अन्य जगह से उसे विजन मिलेगा. ये बात कहते हुए उन्होंने इस्लामिक स्टेट (IS) का उदाहरण दिया.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जब अमेरिका के एक कानून ने इराक के एक समुदाय को सरकारी नौकरियों से बेदखल रखा, तो उन्होंने एक आतंकी ग्रुप (IS) बना लिया. उन्होंने कहा कि इसी तरह की नीतियों से इराक और सीरिया में आज बुरा हाल है.

राहुल के इस उदाहरण ने भारतीय जनता पार्टी को उनपर हमला करने का मौका दे दिया है. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने गुरुवार को ट्वीट किया कि राहुल गांधी के द्वारा सीरिया में ISIS को लेकर दिया गया उदाहरण डराने वाला है, वह एक तरह से कह रहे हैं कि अगर मोदी जी भारत को कोई विजन नहीं दिया तो कोई और (ISIS) विजन देगा. क्या सच में वो प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हैं?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here