फाइनल में भिड़ सकती हैं सिंधु-साइना, आज से मुकाबले

0
76

गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ खेलों के महिला बैडमिंटन सिंगल्स मुकाबले के गोल्ड मेडल मैच में पीवी सिंधु को हरा साइना नेहवाल ने बाजी मारी थी. अब एशियन गेम्स-2018 में भी दोनों के बीच फाइनल की उम्मीदें की जा रही हैं.

एशियाई खेलों में गुरुवार से बैडमिंटन की महिला एकल स्पर्धा शुरू होगी. साइना नेहवाल और पीवी सिंधु को सिंगल्स के ड्रॉ के अलग-अलग हिस्से में जगह दी गई है और दोनों के बीच भिड़ंत फाइनल में हो सकती है. कॉमनवेल्थ गेम्स-2018 में साइना और सिंधु के बीच फाइनल मुकाबला हुआ था, जिसमें साइना ने बाजी मारी थी.

तीसरी वरीयता सिंधु अपने अभियान की शुरुआत वियतनाम की थि ट्रांग वू के खिलाफ, जबकि साइना ईरान की सोराया अघाईहजियाघा के खिलाफ करेंगी.

सिंधु का सेमीफाइनल तक का सफर आसान होने की उम्मीद है जहां वह दूसरी वरीयता प्राप्त जापान की अकाने यामागुची से भिड़ सकती हैं. सिंधु ने टीम स्पर्धा में यामागुची को हराया था. साइना आगे थाइलैंड की चौथी वरीय रात्नाचोक इंतानोन से भिड़ सकती है.

पुरुष एकल में किदांबी श्रीकांत को पहले राउंड में बाई मिली है, लेकिन उनका प्री क्वार्टर फाइनल में ऑल इंग्लैंड चैंपियन वांग जू वेई से सामना हो सकता है.

वह दूसरे राउंड में हांग कांग के वोंग विंग कि विंसेंट से भिड़ेंगे. एचएस प्रणॉय को भी पहले राउंड में बाई मिली है और वह पहला मैच थाइलैंड के कांताफोन वांगचारोएन से खेलेंगे. लेकिन आगे उनकी राह आसान नहीं होगी क्योंकि उनके हाफ में केनो मोमोटा और चेन लोंग जैसे खिलाड़ी हैं.

अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी महिला युगल में हांग कांग की नग विंग युंग और यूएंग नगा टिंग की जोड़ी से भिड़ेंगी. सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी हांग कांग के चुंग योनी और ताम चुन हेइ की जोड़ी के खिलाफ खेलेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here