केरल बाढ़ः इमरान ने भारत की तरफ बढ़ाया मदद का हाथ

0
13

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत की तरफ मदद का हाथ बढ़ाया है। इमरान ने दरअसल केरल में बाढ़ की विभीषिका को देखते हुए मानवीय मदद की पेशकश की है। भारत-पाकिस्तान के तनावपूर्ण रिश्ते के बीच इस पेशकश को सकारात्मक रूप से देखा जा रहा है।

इमरान ने गुरुवार को ट्वीट किया, ‘पाकिस्तान की जनता की तरफ से हम केरल में बाढ़ से प्रभावित हुए लोगों के लिए दुआ करते हैं। हम किसी भी तरह की मानवीय मदद देने को तैयार हैं जिसकी जरूरत पड़ सकती है।’

उल्लेखनीय है कि पठानकोट और उड़ी में आतंकी हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के संबंध में शिथिलता आ गई है। वहीं, पूर्व नौसैनिक कुलभूषण जाधव पर जासूसी का आरोप लगाते हुए पाकिस्तान द्वारा फांसी की सजा सुनाए जाने से संबंध और तनावपूर्ण हो गए हैं।
पाकिस्तान की नई सरकार ने भले ही केरल की त्रासदी को लेकर मदद की पेशकश की हो, लेकिन कुलभूषण जाधव मामले में इमरान सरकार का रवैया उनके पूर्ववर्ती सरकार की तरह ही है। पाकिस्तान के नए विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने गुरुवार को कहा है कि उन्हें पूरा भरोसा है कि इंटरनैशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (ICJ) का फैसला उनके हक में ही जाएगा।

आपको बता दें कि इससे पहले यूएई ने भी केरल के लोगों के लिए 700 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद की पेशकश की है। राज्य सरकार जहां इस प्रस्ताव को स्वीकार करने के मूड में है, वहीं केंद्र ने इस मदद को स्वीकार करने से इनकार कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here