डॉनल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर विदेश मंत्री के नॉर्थ कोरिया दौरा रद्द करने की जानकारी दी

0
89

अमेरिका और नॉर्थ कोरिया के बीच रिश्ते सुधरने की उम्मीदों पर फिर से ब्रेक लग सकता है। सिंगापुर में डॉनल्ड ट्रंप + और किम जोंग उन की मुलाकात के बाद ऐसी उम्मीद जगी थी, लेकिन अब ट्रंप ने विदेश मंत्री माइक पोम्पियो के उत्तर कोरिया का दौरा रद्द कर दिया है। राष्ट्रपति ट्रंप ने विदेश मंत्री के दौरा रद्द होने की जानकारी ट्विटर पर दी है।

ट्रंप ने एक ट्वीट में कहा कि कोरियाई प्रायद्वीप को परमाणु हथियार + मुक्त करने की दिशा में अभी तक पर्याप्त प्रगति नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि चीन ने अमेरिका के साथ व्यापार क्षेत्र में तनाव के कारण उत्तर कोरिया पर पर्याप्त दबाव नहीं बनाया है। हालांकि, ट्रंप ने अपने ट्वीट में यह भी लिखा कि भविष्य में पोम्पियो कोरिया का दौरा करने के लिए उत्सुक हैं।

जून में उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन + के साथ सम्मेलन में हिस्सा लेने के बाद ट्रंप ने कहा था कि भविष्य में दोनों देशों के रिश्ते ठीक होंगे। उन्होंने उस वक्त यह भी कहा था कि उत्तर कोरिया से परमाणु खतरा नहीं है। हालांकि, इसके बाद भी वैश्विक मीडिया में लगातार ऐसी खबरें आती रही हैं कि नॉर्थ कोरिया ने परमाणु कार्यक्रमों को बंद नहीं कर रहा है। संयुक्त राष्ट्र की परमाणु एजेंसी ने भी कहा है कि उत्तर कोरिया ने अपना परमाणु कार्यक्रम जारी रखा हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here