अभ‍िषेक बच्चन ने तोड़ी चुप्पी, बताया- क्यों छोड़ दी जेपी दत्ता की पलटन

0
180

अभ‍िषेक बच्चन ने पहली बार किया खुलासा, आख‍िर क्यों नहीं कर सके डायरेक्टर जेपी दत्ता की फिल्म पलटन में काम.

अभ‍िषेक बच्चन लंबे समय बाद अनुराग कश्यप की फिल्म मनमर्ज‍ियां से वापसी कर रहे हैं. लेकिन इसके पहले जून‍ियर बच्चन जेपी दत्ता की फिल्म पलटन से वापसी करने वाले थे. हालांकि एक्टर ने इस फिल्म को बीच में ही छोड़ द‍िया. इस फिल्म को अभ‍िषेक ने क्यों छोड़ा इस पर भी बहुत हंगामा हुआ, लेकिन एक्टर की तरफ से कोई जवाब नहीं आया. पहली बार इंड‍ियन एक्सप्रेस को द‍िए इंटरव्यू में अभ‍िषेक बच्चन ने पलटन फिल्म छोड़ने की वजह बताई.

अभिषेक बच्चन ने कहा, “ये मेरा दुर्भाग्य है जो मैं जेपी साहब के साथ काम नहीं कर सका. मैं इस फिल्म का ह‍िस्सा था लेकिन व्यक्त‍िगत कारणों की वजह से मुझे फिल्म छोड़नी पड़ी. जेपी साहब ने मुझे बॉलीवुड में लॉन्च किया. लेकिन वो स‍िर्फ मेरे मेंटर नहीं पर‍िवार के सदस्य की तरह हैं. जेपी सर 13 साल बाद कमबैक कर रहे हैं. मैंने उनके साथ कई प्रोजेक्ट पर काम किया है. मेरा उनके साथ काम नहीं कर पाना बहुत दुखद है. ऐसे समय में जब मुझे उनके साथ खड़े होना था, मैं नहीं कर सका.”

पलटन का पहला शो देखूंगा, बोले अभ‍िषेक बच्चन

अभिषेक ने कहा, “मैंने सोशल मीड‍िया पर इस बारे में जानकारी दी. मैंने जेपी साहब को सबसे पहले मैसेज करके इसकी सूचना दी थी. पलटन के बारे में जून‍ियर बच्चन ने कहा, मैंने फिल्म का प्रोमो देखा है. मुझे बहुत पसंद आया. फिल्म जब भी र‍िलीज होगी पहले द‍िन देखने की कोश‍िश करूंगा”

अभ‍िषेक के पलटन छोड़ने पर जेपी दत्ता ने द‍िया ये जवाब

बता दें जब डायरेक्टर जेपी दता से अभिषेक बच्चन के फिल्म को छोड़ने की वजह के बारे में पूछा गया. इस पर डायरेक्टर ने कहा कि वे खुद नहीं जानते अभिषेक ने ऐसा क्यों किया? तब जेपी दत्ता ने कहा, ”कृपया आप जाएं और बच्चन लोगों से पूछे और मुझे भी बताए, क्योंकि मैं भी नहीं जानता हूं ऐसा क्यों हुआ. क्या गलत हुआ जो उन्होंने आखिरी वक्त में फिल्म छोड़ी.”

याद हो कि मूवी में पहले हर्षवर्धन राणे की जगह अभिषेक बच्चन को कास्ट किया गया था. जेपी दत्ता और अभिषेक बच्चन ने इससे पहले साल 2000 में आई फिल्म रिफ्यूजी में काम किया था. ये अभिषेक की डेब्यू फिल्म थी. इसके बाद दोनों ने साथ में LOC करगिल और उमराव जान में काम किया था.

13 साल बाद जेपी दत्त का कमबैक

पलटन से जेपी दत्ता 13 साल बाद कमबैक कर रहे हैं. इसलिए उन्होंने सबसे पहले अभिषेक बच्चन को साइन किया. शुरूआत में अभिषेक भी इस प्रोजेक्ट के लिए खासे एक्साइटेड थे. लेकिन अचानक किसी वजह से उन्होंने फिल्म से किनारा कर लिया. ये फिल्‍म 7 सितंबर 2018 को रिलीज होगी. जेपी दत्‍ता की ये फिल्‍म चीन के साथ हुई 1967 की लड़ाई पर आधारित है, जिसमें भारतीय सेना ने 1962 के युद्ध में मिली हार का बदला लिया था. पलटन में जैकी श्रॉफ, अर्जुन रामपाल, शक्ति कपूर के बेटे सिद्धांत कपूर, लव सिन्हा, हर्षवर्धन राणे, सोनू सूद, गुरमीत चौधरी आदि निभा रहे हैं. हीरोइनों की बात करें तो इसमें ईशा गुप्ता, सोनल चौहान और दीपिका कक्कड़ नजर आएंगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here