हेलिकॉप्टर से घर जाते हैं इमरान, मंत्री बोले- कार से है सस्ता

0
43

इमरान खान ने पाकिस्तान का पीएम बनते वक्त घोषणा की थी कि वह प्रधानमंत्री आवास का इस्तेमाल नहीं करेंगे, पीएम और मंत्र‍ियों पर होने वाले सरकारी खर्चों में कमी लाएंगे. हालांकि लगता ही वह इन वादों को 15 दिन भी याद नहीं रख सके.

आपको बता दें कि 18 अगस्त को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान ने पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी. उस दिन से आजतक वह अपने पीएम आवास से अपने बानी गाला स्थि‍त घर हेलिकॉप्टर से जाते हैं.

हालांकि सबसे चौंकाने वाली घोषणा उनके कैबिनेट में सूचना मंत्री का कार्यभार संभालने वाले फवाद चौधरी ने की. चौधरी ने एक इंटरव्यू के दौरान दावा किया गया कि इमरान खान द्वारा पीएम आवास से अपने बानी गाला स्थि‍त घर हेलिकॉप्टर से जाने में सिर्फ 55 पाकिस्तानी रुपये प्रति किमी का खर्च आता है. यह खर्च रोड से जाने से काफी कम है.

फवाद चौधरी के इस दावे के बाद सोशल मीडिया में इमरान खान के हेलिकॉप्टर से जाने और फवाद चौधरी के इस तरह के दावे करने का मजाक बनाया जाने लगा है.

आपको बता दें कि यह दावा फवाद ने तब किया जब उनसे पंजाब के मुख्यमंत्री द्वारा अपने परिवार के साथ इस्लामाबाद जाने के लिए अपने प्राइवेट जेट का इस्तेमाल करने पर सवाल किए गए.

चौधरी के अनुसार इमरान का यह अधिकार है कि वह पीएम को मिलने वाली सारी सुविधा का इस्तेमाल करें. सूचना मंत्री के अनुसार इमरान द्वारा हेलिकॉप्टर से जाने से लोगों को भी कोई दिक्कत नहीं होती है.

आपको बता दें कि वर्तमान में पाकिस्तान के आर्थिक हालात ठीक नहीं हैं. चीन द्वारा दिए जा रहे कर्ज और अमेरिकी मदद से किसी तरह उसकी इकनॉमी चल रही है. ऐसे में उस देश के पीएम द्वारा जनता के पैसे की ऐसी फिजूलखर्ची सवाल का विषय बन गई है. सोशल मीडिया पर लोग जमकर इस पर अपनी राय दे रहे हैं.

इमरान के पीएम हाउस से बानी गाला पहुंचने के तीन रास्ते हैं. सबसे जल्दी वाला रास्ता 13.8 km का है जो जिन्नाह रोड से जाता है और इससे 26 मिनट में पहुंचा जा सकता है. वहीं दूसरा थर्ड एवेन्यू वाला रास्ता 16.4 km का है और इससे 36 मिनट में पहुंचा जा सकता है. वहीं मुरी रोड वाले रास्ता 17.5 km का है और इससे 30 मिनट में पहुंचा जा सकता है.
अगुस्ता वेस्टलैंड AW139 15 सीटों वाला मीडियम ट्विन इंजन हेलिकॉप्टर है. इस हेलिकॉप्टर से प्रति नॉटिकल माइल्स पाकिस्तानी रुपये में 1600 रुपये का खर्च आता है. यानी इमरान को पीएम हाउस से बानी गाला पहुंचने में लगभग PKR 12800 से 16000 रुपये का खर्च आता है. वहीं रोड से बात करते तो यह खर्च 350 से 750 रुपये बैठता है

आपको बता दें कि इमरान को हेलिकॉप्टर से काफी प्यार है, उन्होंने अपने पहले चुनाव प्रचार के दौरान भी हे‍लिकॉप्टर का खूब इस्तेमाल किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here