SC/ST कानून के खिलाफ बिहार में सड़कों पर उतरे सवर्ण, कई जगह पथराव-तोड़फोड़

0
335

दलित कानून (एससी-एसटी एक्ट) के विरोध में बिहार के कई जिलों में सवर्णों के विरोध प्रदर्शन की खबरें हैं. गया, बेगूसराय, नालंदा और बाढ़ जिलों में लोग सड़कों पर उतर कर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

गया में सड़कों पर जाम हटाने गई पुलिस पर उग्र लोगों ने हमला कर दिया. कहीं-कही से पथराव की भी खबर है. सवर्ण सड़क पर उतर कर दलित कानून के विरोध में सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं.

गया में इस कानून के विरोध में सवर्णों ने मानपुर में बाजार-हाट बंद करा दिए. यहां सड़क जाम कर रहे लोगों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की और कहीं-कहीं लाठीचार्ज की भी सूचना है.

बेगूसराय में लोगों ने नगर थाना के काली स्थान चौक, हेमरा चौक और मुफसिल थाना क्षेत्र के मोहनपुर-राजौरा सड़क को जाम कर दिया. गुस्साए लोग टायर जलाकर प्रदर्शन कर रहे हैं. लखीसराय में भी आरक्षण और दलित कानून के विरोध में लोगों में नाराजगी है.

बेगूसराय में भूमिहार ब्राह्मण एकता मंच की ओर से बिहार बंद बुलाया गया, जिसका असर देखा जा रहा है. शहर के काली स्थान चौक, BP स्कूल चौक सहित कई जगहों पर सड़क जाम कर आवागमन ठप कर दिया गया है. विरोध कर रहे लोगों ने आर्थिक आधार पर आरक्षण की मांग उठाई है. यहां के एनएच 28 और 31 पर कई जगह जाम है.

उधर नालंदा में दलित कानून के विरोध में सवर्णों ने प्रदर्शन किया. मालनदा के एनएच 31 सहित काई जगहों पर बंद के कारण जाम दिख रहा है. लोगों का विरोध प्रदर्शन जारी है.

बाढ़ में सवर्णों ने सबीआर चौक पर एनएच 31 जाम कर दिया. लोग आगजनी कर विरोध प्रदर्शन तेज कर रहे हैं. यहां सड़कों पर दो घंटे से ट्रैफिक ठप है. आरक्षण के विरोध में शेखपुरा के बरबीघा में भी लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया है. जाम के कारण यहां ट्रैफिक प्रभावित है. कई स्कूल बस जाम में फंसी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here