अमेरिकी ओपनः किर्गियोस से अंपायर की बातचीत पर मचा बवाल

0
31

पांच बार के चैंपियन रोजर फेडरर ने अमेरिकी ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. अब उनका सामना निक किर्गियोस से होगा. हालांकि अंपायर के किर्गियोस की मदद की पेशकश करने को लेकर विवाद पैदा हो गया.

दूसरी वरीयता प्राप्त फेडरर ने फ्रांस के बेनोइत पेयरे को 7-5, 6- 4, 6- 4 से हराया. विंबलडन चैंपियन और दो बार के यूएस ओपन चैंपियन नोवाक जोकोविच और मारिन सिलिच भी अगले दौर में पहुंच गए.

ऑस्ट्रेलिया के किर्गियोस ने फ्रांस के पियरे हुगुस हर्बर्ट को 4-6, 7-6, 6-3 , 6-0 से मात दी. किर्गियोस जब पहला सेट हार गए, तब अंपायर मोहम्मद लाहयानी ने उनसे कहा,‘मैं तुम्हारी मदद करना चाहता हूं. तुम महान खिलाड़ी हो, लेकिन अपनी रंगत में नहीं लग रहे.’

इससे नाराज हर्बर्ट ने कहा कि अंपायर ने सीमारेखा लांघ दी है और उन्हें ऐसे बात नहीं करनी चाहिए थी. जोकोविच ने अमेरिका के टेनिस सैंडग्रेन को 6-1, 6-3, 6-7, 6-2 से हराया. अब उनका सामना सर्बिया के लासलो जेरे या फ्रांस के रिचर्ड गास्केट से होगा.

जर्मनी के तीसरी वरीयता प्राप्त अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने फ्रांस के निकोलस माहूत को 6-4, 6-4, 6-2 से मात दी. सातवीं वरीयता प्राप्त सिलिच ने पोलैंड के क्वालिफायर हुबर्ट हुरकाज को 6-2, 6-0, 6-0 से हराया.

महिला वर्ग में विंबलडन चैंपियन एंजेलिक कर्बर ने स्वीडन की जोहाना लारसन को 6-2, 5-7, 6-4 से हराया. अब वह स्लोवाकिया की डोमिनिका सिबुलकोवा से खेलेगी, जिसने ताइवान की सियेह सू वेइ को 7-6, 4-6, 6- 4 से मात दी . बेलारूस की एरिना सबालेंका ने वेरा ज्वोनारेवा को 6-3, 7- 6 से हराया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here