IRCTC टेंडर घोटाला: पटियाला हाउस कोर्ट ने तेजस्वी-राबड़ी को दी जमानत

0
58

चारा घोटाले से जुड़े मामले में लालू प्रसाद यादव ने गुरुवार को ही रांची की सीबीआई कोर्ट में सरेंडर किया. जिसके बाद उन्हें रिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया. अब एक अन्य मामले में आज उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटे तेजस्वी की पेशी हुई.

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को आज बड़ी राहत मिली है. IRCTC स्कैम से जुड़े मामले में पटियाला हाउस अदालत ने दोनों को जमानत दे दी है.

राबड़ी और तेजस्वी शुक्रवार को कोर्ट के सामने पेश हुए. कोर्ट ने दोनों को एक लाख के बांड पर जमानत दे दी. कोर्ट के सामने लालू यादव को भी पेश होना था, लेकिन वे कोर्ट में हाजिर नहीं हुए. इसके चलते उन्हें जमानत नहीं दी गई.

बता दें कि गुरुवार को ही पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने रांची कोर्ट में सरेंडर कर दिया. हालांकि, जेल के बाद उन्हें रिम्स अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

काफी लंबे समय के बाद रिम्स अस्पताल पहुंचे लालू यादव की पहली रात करवटें बदलते हुए बीती. बताया जा रहा है कि लालू ने शुक्रवार को नाश्ते में सिर्फ अंडा, मूंगदाल का दलिया और पपीता लिया.

बता दें कि सीबीआई की तरफ से इस मामले में चार्जशीट दायर करने के बाद पटियाला हाउस कोर्ट ने सभी को समन भेजा था. इनमें लालू, राबड़ी और तेजस्वी का नाम भी था. क्योंकि लालू रिम्स में हैं, इसलिए वो नहीं आ पाएंगे.

गौरतलब है कि ये मामला 2006 में रांची और पुरी में दो आईआरसीटीसी होटलों के अनुबंधों के आवंटन में कथित अनियमितताओं से संबंधित है, जिसमें आरोप है कि रेल मंत्री रहते लालू ने एक निजी कंपनी द्वारा पटना में एक महत्वपूर्ण जगह पर तीन एकड़ का व्यावसायिक प्लॉट बतौर रिश्वत लिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here