केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा को ग्रामीणों ने दिखाया काला झंडा

0
35

काराकाट : केंद्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री सह काराकाट लोक सभा क्षेत्र के सांसद उपेंद्र कुशवाहा को पड़सर गांव में ग्रामीणों ने रविवार की शाम काला झंडा दिखा विरोध किया. ग्रामीण पिछले चार साल से पड़सर गांव में एक भी विकास कार्य नहीं होने व जर्जर मध्य विद्यालय के भवन की मरम्मत नहीं होने से नाराज थे. केंद्रीय मंत्री को गांव के पूजन सिंह के घर उनके भतीजे की मौत पर सांत्वना व्यक्त करने गये थे. सांत्वना देकर कर वे गांव के ही उमेश सिंह के घर भोजन करने जा रहे थे. जैसे ही मंत्री का काफिला गांव मध्य विद्यालय के समीप पहुंचा ग्रामीण मंत्री को काला झंडा दिखा मुर्दाबाद का नारा लगाने लगे. काला झंडा देखते और मुर्दाबाद का नारा सुन राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के कार्यकर्ता सकते में आ गये.

कार्यकर्ताओं ने ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की, लेकिन ग्रामीणों का विरोध जारी रहा. कार्यकर्ताओं को आक्रोशित ग्रामीणों का विरोध भी झेलना पड़ा. स्वयं मंत्री ने ग्रामीणों को समझाने की पहल की. वे मध्य विद्यालय के भवन का निरीक्षण किये और तत्काल विद्यालय भवन की मरम्मत का आश्वासन दिया. मंत्री ने कहा कि किसी कार्यकर्ता ने विद्यालय की स्थिति के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी. अगर मुझे जानकारी होती, तो विद्यालय भवन इस हालत में नहीं रहता. मैं लगातार क्षेत्र में आता हूं. कई समस्याओं का समाधान किया हूं. लेकिन, किसी ने इस विद्यालय के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी.

मंत्री के आश्वासन पर ग्रामीण शांत हुए. ग्रामीणों का कहना था कि पिछले चार वर्ष से गांव में एक भी विकास का कार्य नहीं हुआ है. कई बार नेताओं से विद्यालय भवन को बनाने की बात कही गयी. लेकिन, हमलोगों का कोई सुनता नहीं है. हमारे पास इस तरह के विरोध के अलावा कोई रास्ता नहीं था. ग्रामीणों के शांत होने के बाद मंत्री ने पूर्व आयोजित कार्यक्रम के तहत गांव में भोजन किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here