केरल सरकार का फैसला, अगले एक साल तक नहीं मनेगा कोई सरकारी जश्न

0
77

सदी की सबसे बड़ी तबाही से उभर रहे केरल में अगले एक साल तक किसी भी तरह का सरकारी उत्सव नहीं मनाया जाएगा. राज्य सरकार ने ये फैसला लिया है. राज्य अभी प्राकृतिक आपदा से जूझ रहा है इसको देखते हुए राज्य सरकार ने ये फैसला लिया है.

बता दें कि केरल में हर साल की तरह इस साल भी इंटरनेशनल केरल फिल्म फेस्टिवल, स्कूल यूथ फेस्टिवल के अलावा टूरिज़्म से जुड़े कई कार्यक्रम होने थे. इतना ही नहीं इन सभी कार्यक्रमों पर खर्च होने वाले सरकारी पैसों का इस्तेमाल अब केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद करने में किया जाएगा.

बता दें कि राज्य में बाढ़ के प्रभाव के बाद अब ‘रैट फीवर’ का खौफ फैल रहा है. इसके अलावा कई अन्य तरह की बीमारी, बुखार की खबरें भी आ रही हैं.

केरल के ज्यादातर हिस्सों से बाढ़ का पानी उतरने के बाद अब वहां बुखार की परेशानी ने घर कर लिया है. इस बीमारी के कारण राज्य में अभी तक 12 मौतें हो गई हैं.

रैट फीवर के खौफ को देखते हुए राज्य में तीन हफ्ते के लिए हाई अलर्ट लागू कर दिया गया है. कोझिकोड और पथानमतिट्टा जिलों में 71 और लोगों में इस बीमारी के लक्षण मिले हैं. यह बीमारी जानवरों से इंसानों में फैलती है और बाढ़ के दौरान इसका खतरा बढ़ जाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here