विजेंदर बोले: स्वप्ना की पुरस्कार राशि बढ़ाए पश्चिम बंगाल सरकार

0
71

भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से जकार्ता में हुए 18वें एशियन गेम्स में हेप्टाथलान में स्वर्ण पदक जीतने वाली स्वप्ना बर्मन के लिए घोषित 10 लाख की इनामी राशि को बढ़ाने की मांग की है.

स्वप्ना एशियाई खेलों में हेप्टाथलान में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी है. विजेंदर ने ट्वीट किया, ‘प्रिय ममता दीदी, आपसे विनती है कि स्वप्ना बर्मन को दी जाने वाली इनामी राशी को बढ़ाया जाए.’

इस राशि के अलावा पश्चिम बंगाल की सरकार ने स्वप्ना को नौकरी देने का भी वादा किया है. जलपाईगुड़ी की रहने वाली स्वप्ना ने 6026 अंकों का बेस्ट स्कोर अर्जित करते हुए सात स्पर्धाओं वाले खेल हेप्टाथलान में स्वर्ण जीता.

जलपाईगुड़ी से जकार्ता: संघर्षों को सीढ़ी बनाकर उड़ी 12 उंगलियों वाली स्वर्ण परी

बता दें कि 21 साल की स्वप्ना बर्मन ने जकार्ता में हुए एशियन गेम्स में भारत के लिए स्वर्ण जीतकर इतिहास रच दिया था. लेकिन पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी से आने वाली स्वप्ना के लिए ये मुकाम हासिल करना बेहद चुनौतीपूर्ण रहा.

स्वप्ना आर्थिक रूप से बेहद कमज़ोर परिवार से आती हैं, लेकिन तमाम चुनौतियों के बावजूद वह बचपन से एथलेटिक्स में नाम कमाने की इच्छा रखती थीं.

स्वप्ना ने एशियन गेम्स 2018 में गोल्ड मेडल जीतकर अपने सपने सच करने की ओर कदम बढ़ा दिए हैं. अब स्वप्ना ने अगले ओलंपिक खेलों की तैयारियां शुरू कर दी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here