जापान में 25 साल बाद आई ऐसी भीषण तबाही, तूफान का खतरा बरकरार

0
26

सामाजिक कार्यकर्ता और व्हाइट हाउस की पूर्व इंटर्न मोनिका लेविंस्की एक इंटरव्यू में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन के साथ संबंधों से जुड़ा सवाल पूछे जाने पर कथित तौर पर गुस्से में शो छोड़कर चली गईं। मोनिका इजरायल के येरुशलम में साक्षात्कार दे रही थीं। बाद में लेविंस्की ने इस तरह से इंटरव्यू छोड़कर जाने के बारे में ट्वीट कर सफाई दी। मोनिका ने ट्वीट में लिखा, ”आज इंटरनेट की सकारात्मकता और खतरों पर मेरे भाषण के बाद 15 मिनट की चर्चा होनी थी (यह न्यूज इंटरव्यू नहीं था)। स्पष्ट मानदंडों के आधार पर यह तय था कि हम क्या चर्चा करेंगे और क्या नहीं। वास्तव में साक्षात्कार लेने वाली ने पहला सवाल वैसा ही पूछा, जब एक दिन पहले मुझसे मिलने पर उसने किया था। मैंने कहा था कि वह हद से बाहर का सवाल था। समझौते की भारी अवहेला करते हुए स्टेज पर जब उसने वही सवाल पूछा तो साफ हो गया कि मुझे गुमराह किया गया। मैंने इंटरव्यू छोड़ दिया क्योंकि महिलाओं के लिए हमेशा यह ज्यादा महत्वपूर्ण है कि वे अपने लिए आवाज उठाएं और उनकी चीजों को किसी और को नियंत्रित करने की अनुमति न दें। दर्शकों से मैं माफी मांगती हूं कि यह इंटरव्यू इस तरह खत्म हुआ।”

1990 के दशक में व्हाइट हाउस में मोनिका इंटर्न के तौर पर काम कर रही थीं। कहा जाता है उस दौरान क्लिंटन का राष्ट्रपति पद लगभग लेविंस्की के साथ संबंधों की भेंट चढ़ गया था। लेविंस्की सोमवार (3 सितंबर) को येरुशलम में सोशल मीडिया के खतरों को लेकर दिए एक भाषण के बाद इजरायली टीवी की एंकर के साथ इंटरव्यू के लिए बैठी थीं। पहले सवाल के बाद ही लेवेंस्की अपनी सीट से उठीं और स्टेज से बाहर चली गईं।

टीवी एंकर ने लेविंस्की से पूछा था, ”क्या वह अब भी क्लिंटन से व्यक्तिगत माफी की उम्मीद कर रही है?” लेविंस्की ने मौके से जाने से पहले कहा, ”मुझे खेद है, मैं ऐसा नहीं करने वाली हूं।” जून में एनबीसी को दिए एक इंटरव्यू के दौरान क्लिंटन से पूछा गया था कि क्या लेवेंस्की का माफीनामा बकाया है? उन्होंने जवाब दिया था, ”नहीं, मैंने उससे कभी बात नहीं की लेकिन कई मौकों पर सार्वजनिक तौर पर कहा था कि मुझे खेद है।”
राजस्थान बीजेपी के नेता और शिव से विधायक मानवेंद्र सिंह के कांग्रेस ज्वाइन करने की खबरें तेज हो गई हैं. मानवेंद्र वाजपेयी सरकार में रक्षामंत्री और बीजेपी के बड़े नेता रहे जसवंत सिंह के बेटे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here