जिम्बाब्वे के मुख्य कोच के बेटे को मिजोरम टीम में मिली जगह

0
65

जिम्बाब्वे के मुख्य कोच लालचंद राजपूत का बेटा अखिल (25 साल) इस बार रणजी ट्रॉफी सत्र में पदार्पण कर रही मिजोरम की टीम में मेहमान खिलाड़ी के तौर पर खेलेंगे.

मिजोरम ने अखिल के अलावा पंजाब के 29 साल के हरफनमौला तरुवर कोहली और कर्नाटक के 27 साल के लेग स्पिनर सिनान अब्दुल खादिर से भी करार किया है. तरुवर 2008 में विराट कोहली की कप्तानी में अंडर-19 विश्व कप जीतने वाली टीम के सदस्य थे.

मिजोरम क्रिकेट संघ के सचिव मामोन मजुमदार ने पीटीआई को बताया, ‘हमने तीन मेहमान खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है. बीसीसीआई के अधीन खेलने को लेकर राज्य में बहुत उत्साह है.’

उन्होंने कहा, ‘कर्नाटक के पूर्व कोच पीवी शशिकांत टीम के कोच होंगे, क्योंकि अशोक मल्होत्रा ​​ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए अपना नाम वापस ले लिया है.’

आगामी सत्र के लिए मिजोरम उन नौ नई टीमों का हिस्सा हैं जो प्लेट समूह से अपने अभियान की शुरूआत करेंगे. अखिल बाएं हाथ के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज और ऑफ स्पिनर गेंदबाज है. उन्होंने मुंबई में कुछ स्थानीय टूर्नामेंटों में भी खेला है.

लालचंद राजपूत भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज रहे हैं. उनके मैनेजर रहते भारतीय टीम ने 2007 में दक्षिण अफ्रीका में आयोजित पहला टी-20 वर्ल्ड कप जीता था और ऑस्ट्रेलिया में सीएबी सीरीज अपने नाम की थी. राजपूत अफगानिस्तान के भी कोच रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here