झारखंड को खेल और शिक्षा के क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिला सम्मान

0
216

झारखंड के लिए बुधवार का दिन गौरव का रहा. एक ओर तीरंदाजी (एशियन गेम्स) में रजत पदक जीतनेवाली मधुमिता को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नयी दिल्ली में सम्मानित किया. वहीं रजत पदक विजेता महिला हॉकी टीम की सदस्य निक्की प्रधान की तारीफ की. इसके अलावा नौकायन में गोल्ड जीतनेवाली टीम के सदस्य स्वर्ण िसंह को बधाई दी. वहीं, शिक्षक दिवस के मौके पर झारखंड के दो शिक्षकों को उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार से नवाजा.

रांची़ एशियन गेम्स में के तीरंदाजी कंपाउंड में रजत पदक जीतने वाली मधुमिता को बुधवार को प्रधानमंत्री ने सम्मानित किया़ मधुमिता ने बताया कि पीएम सर ने मुझसे मेरा नाम पूछा और कहा कि और अच्छा करो बेटा, देश को आपलोगों से बहुत उम्मीदें हैं इसके साथ ही उन्होंने हमें मोटीवेट किया और बधाई दी़

इसके बाद पीएम सर ने सभी राज्यों के खिलाड़ियों से बारी-बारी से मुलाकात की़ मैं और हॉकी की खिलाड़ी निक्की प्रधान को साथ में बुलाया गया़ पीएम सर ने हम दोनों से नाम पूछा और कहा कि आप दोनों झारखंड से हो, क्या बात है़ उन्होंने हम दोनों रजत पदक विजेता के साथ फोटो खिचवायी. ये पल हमारे लिए खास बन गया़ वहीं मधुमिता की टीम को 40 लाख रुपये मिले़
शिक्षक दिवस के मौके पर बुधवार को शिक्षा के प्रति समर्पित और प्रतिबद्ध शिक्षकों के योगदान को देखते हुए देशभर के 45 शिक्षकों को उपराष्ट्रपति वैंकैया नायडू ने राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार प्रदान किया.

विज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम में झारखंड के दो शिक्षकों को यह पुरस्कार दिया गया. जमशेदपुर के लोयोला स्कूल की टीचर सह रजिस्ट्रार जयंती शेषाद्री और प्राथमिक विद्यालय गोपालपुर (देवघर) के प्रभारी प्रधानाध्यापक अरविंद राज जेजवाड़े इस पुरस्कार से सम्मानित किये गये. जयंती शेषाद्री को आइसीएसइ संवर्ग में यह पुरस्कार दिया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.