प्रदेश भाजपा कार्यालय पहुंची सवर्ण सेना, पुलिस के बड़े अधिकारी भी मौके पर पहुंचे, …जानें सूबे में क्या है हालात

0
86

पटना : भाजपा कार्यालय के बाहर पहुंचे सवर्ण सेना के सदस्य, केंद्र सरकार के विरोध में की नारेबाजी, पुलिस के बड़े अधिकारी भी मौके पर पहुंचे.

गया : भारत बंद के मद्देनजर सवर्णों ने गया-बोधगया सड़क मार्ग को किया जाम. टायर जला कर आवागमन को किया ठप.

भागलपुर : सुलतानगंज में भारत बंद को लेकर सवर्णों ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन. असरगंज-शाहकुंड मुख्य सड़क को जाम कर किया बाधित. अगजनी कर आवागमन को किया ठप. भारत बंद समर्थकों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर की नारेबाजी.

पूर्वी चंपारण : मोतिहारी में सवर्णों के भारत बंद का दिखा असर. सवर्णों के भारत बंद को अन्य लोगों ने भी दिया समर्थन.

बेगूसराय : बरौनी में सवर्णों ने बछवारा के रानी में एनएच-28 और भगवानपुर के मेघौल में एनएच-55 को किया जाम.

औरंगाबाद : भारत बंद का व्यपाक असर, औरंगाबाद में एनएच-2 को किया जाम. झारखंड से आने-जानेवाले वाहनों की लगी कतारें.

कैमूर : सवर्णों के भारत बंद को लेकर प्रदर्शनकारियों ने की केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी. भभुआ-मोहनिया एनएच-219 को किया जाम.

मुजफ्फरपुर : सवर्णों के भारत बंद के मद्देनजर बंद रहे जिले के निजी स्कूल. हर चौक-चौराहों पर मजिस्ट्रेट और पुलिस फोर्स तैनात.

मोकामा : सड़कों पर उतरे समर्थक. पटना-बेगूसराय, पटना-मुंगेर सड़क जाम. एनएच-31 को जाम कर बाधित करने से वाहनों की लगी लंबी कतार.

भोजपुर : जिले के सवर्ण समूहों आरा जंक्शन पहुंचे. ट्रेन रोक कर रेल सेवा को किया ठप.

दरभंगा : ट्रेन रोक कर सवर्णों ने रेलसेवा को बाधित किया.

खगड़िया : भारत बंद को लेकर सवर्ण समूह ने विद्यार्थी टोला के पास एनएच-31 जाम कर केंद्र सरकार के खिलाफ की नारेबाजी.

नालंदा : सवर्णों ने बिहारशरीफ में सड़क जाम कर अस्पताल चौराहा पर की आगजनी.

पटना : राजेंद्र नगर टर्मिनल पहुंच कर प्रदर्शन किया और रेल सेवा बाधित की. पटना में सभी चौक-चौराहों पर पुलिस बल तैनात. 11:00-11:30 बजे भाजपा कार्यालय पहुंचेंगे बंद समर्थक. भाजपा कार्यालय के बाहर तैनात किया गया स्टेट रैपिड एक्शन फोर्स की तैनाती BJP दफ्तर के बाहर की गई

पटना : केंद्र सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पलटते हुए एससी-एसटी एक्ट में संशोधन कर मूल स्वरूप में बहाल करने के खिलाफ देश भर के सवर्णों ने गुरुवार को भारत बंद बुलाया है. सवर्णों के भारत बंद में कई सवर्ण संगठन शामिल हैं. भारत बंद का खासा असर बिहार में दिखना शुरू हो गया है.

भारत बंद के समर्थन में सवर्णों ने पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल पहुंच कर प्रदर्शन किया और रेल सेवा बाधित की. सवर्णों ने दरभंगा में ट्रेन रोक कर रेलसेवा को बाधित कर दिया. वहीं, मुंगेर जिले के मसूदन स्टेशन पर भी ट्रेन रोक कर रेल परिचालन को बाधित कर दिया. भोजपुर जिले में भी सवर्ण समूहों ने आरा जंक्शन पर ट्रेन रोक कर रेल सेवा को ठप कर दिया. जबकि, खगड़िया में सवर्णों ने एनएच-31 को जाम कर बाधित कर दिया है. प्रदर्शनकारियों ने सुप्रीम कोर्ट के दिये आदेश को बहाल करने की मांग की है.

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ केंद्र सरकार द्वारा लाये गये एससी/एसटी एक्ट के विरोध में छह सितंबर, गुरुवार को बुलाये गये भारत बंद को लेकर पुलिस मुख्यालय ने अलर्ट जारी किया है. बंद के मद्देनजर सूबे के पुलिस अधीक्षकों को सतर्कता बरतने की हिदायत दी गयी है. साथ ही बंद के दौरान सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने के लिए जिला पुलिस को एहतियात बरतने के निर्देश दिये गये हैं. एडीजी विधि-व्यवस्था आलोक राज ने सभी जिलों के एसएसपी-एसपी को अलर्ट पर रहने के आदेश के साथ ही रेल और सड़क मार्ग के अलावा विभिन्न संवेदनशील स्थानों पर विशेष चौकसी बरतने के निर्देश दिये हैं. संवेदनशील और अतिसंवेदनशील स्थान को चिह्नित कर विशेष सुरक्षा बल तैनात किये गये हैं. वहीं, चौक चौराहों पर लोगों को एकत्र नहीं होने दिया जा रहा है.

विधि-व्यवस्था के अपर पुलिस महानिदेशक आलोक राज ने कहा है कि कथित भारत बंद को लेकर पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है. जरूरत के अनुसार अतिरिक्त बल तैनात कर दिया गया है. कहीं भी कोई व्यक्ति या समूह हिंसा करेगा, तो पुलिस सख्ती से उस पर कार्रवाई करेगी. सादी वर्दी में भी पुलिस कर्मियों को तैनात कर दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here