फिर रिकॉर्ड स्तर पर पेट्रोल के दाम, 87 के करीब पहुंची कीमत

0
64

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बुधवार को कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई, लेकिन गुरुवार को फिर ईंधन की कीमतों में आग लग गई है. गुरुवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतें एक बार फिर रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई हैं.

गुरुवार को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 79.51 रुपये पर पहुंच गया है. वहीं, मुंबई में यह 87 रुपये प्रति लीटर के करीब पहुंच गया है. आज मुंबई में एक लीटर पेट्रोल 86.91 रुपये का मिल रहा है.

कोलकाता में भी यह 82 के पार बना हुआ है. आज यहां एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 82.41 रुपये देने पड़ रहे हैं. चेन्नई की बात करें तो यहां पर 82.62 रुपये प्रति लीटर आज आपको देने होंगे.

डीजल भी रिकॉर्ड ऊंचाई पर बना हुआ है. गुरुवार को हुई बढ़ोत्तरी के बाद दिल्ली में एक लीटर डीजल 71.55 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है. कोलकाता में यह 74.4 रुपये, मुंबई में 75.96 और चेन्नई में यह 75.61 रुपये प्रति लीटर का मिल रहा है.

बता दें कि पिछले महीने अगस्त से ही लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आग लगी हुई है. ईंधन की कीमतों में लगातार जारी बढ़ोत्तरी के लिए कच्चे तेल की कीमतों में आ रही बढ़ोत्तरी और गिरता रुपया जिम्मेदार है.

16 अगस्त से लेकर अब तक पेट्रोल की कीमतों में 2.17 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी हो चुकी है. डीजल भी आसमान पर पहुंचा है. इसकी कीमत इस दौरान 2.62 रुपये प्रति लीटर बढ़ी है.

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में जिस तेजी से बढ़ोत्तरी नजर आ रही है. उससे देश में महंगाई बढ़ने का खतरा पैदा हो गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here