BJP विधायक राम कदम के ‘अपहरण कर लूंगा’ वाले बयान पर लड़की ने दी चुनौती ‘हिम्मत है तो छूकर दिखाएं’

0
57

लड़की भगाने वाले बयान को लेकर विवादों से घिर महाराष्ट्र के मुंबई में उपनगर घाटकोपर विधानसभा बीजेपी के विधायक राम कदम की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. अब एक मराठी लड़की ने राम कदम को चैलेंज दिया है कि मुझे छू कर दिखाओ, फिर बताती हूं, क्या हाल होता है. घाटकोपर विधायक अपनी टिप्पणी को लेकर खेद जता चुके हैं. उन्होंने कहा कि मैंने भीड़ में खड़े एक व्यक्ति की पंक्ति को केवल दोहराया था. वह मेरी पंक्ति नहीं थी. क्लिप मात्र 40 सेकंड में वायरल हो गई. यद्यपि मैंने बाद में कहा था कि सभी घरों में माताएं, बहनें और बेटियां लक्ष्मी हैं और उनका सम्मान किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा था यदि मैंने भावनाओं को ठेस पहुंचायी है तो मैं खेद जताता हूं.

इस पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने घाटकोपर में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के आवास के बाहर पोस्टर लगाये हैं जिसमें कदम को रावण के तौर पर दिखाया गया है. राज ठाकरे नीत पार्टी ने पोस्टर में लिखा है, ‘विधायक बेटियों का अपहरण करेंगे. यदि वह या उनके लोग ऐसा करते हैं तो पुलिस में शिकायत दर्ज कराइये और हमें बताइये. हम आपकी बेटियों की सुरक्षा में आपकी मदद करेंगे. ’ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि भाजपा का ‘रावण’ जैसा चेहरा सामने आ गया है और उसके विधायक जब तक माफी नहीं मांगते उन्हें ‘रावण कदम’ कहा जाएगा. उन्होंने कहा कि खेद जताना और माफी मांगना अलग अलग चीजें हैं.

राकांपा उनके खिलाफ प्रदर्शन और उन्हें ‘रावण कदम’ कहना तब तक जारी रखेगी जब तक वह माफी नहीं मांगते. उनके माफी मांगने तक पूरे राज्य में प्रदर्शन किये जाएंगे. कदम एक वीडियो क्लिप में उक्त टिप्पणी करते हुए सुने गए थे. उन्होंने कहा कि उनकी टिप्पणी से छेड़छाड़ की गई है.

कदम कहते हैं कि उन्हें मदद के लिये ऐसे भी कुछ युवाओं के अनुरोध मिले हैं जिनके प्रस्ताव को लड़की ने ठुकरा दिया था. वीडियो में भीड़ को संबोधित करते हुए वह कहते हैं, ‘‘मैं मदद करूंगा, 100 प्रतिशत. अपने माता-पिता के साथ (मेरे पास) आइये. अगर माता-पिता इस पर रजामंदी देते हैं तो मैं क्या करूंगा? मैं उस लड़की का अपह

वीडियो में कदम भीड़ को अपना मोबाइल नंबर साझा करते हुए भी सुने गये हैं. इस वीडियो क्लिप के बारे में पूछे जाने पर कदम ने कहा कि उनके बयान को पूरे संदर्भ के साथ नहीं दिखाया गया. हांलाकि,उन्होंने ये भी कहा कि अगर उनकी बात से किसी को बुरा लगा हो तो वो खेद जताते हैं. हालांकि, उनकी टिप्पणियों पर राकांपा की तीखी प्रतिक्रिया सामने आयी है. राकांपा ने कहा कि इस तरह की टिप्पणियां सत्तारूढ़ पार्टी के ‘‘रावण-सरीखे’’ चेहरे को सामने लेकर आयी हैं. महाराष्ट्र राकांपा के प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि कदम लड़कियों के अपहरण के बारे में बोल रहे थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here