मैं जंग के खिलाफ, किसी दूसरे देश की लड़ाई नहीं लड़ेगा पाकिस्तान : इमरान खान

0
45

इस्लामबाद : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि उनका देश भविष्य में किसी दूसरे वतन की लड़ाई नहीं लड़ेगा। इमरान ने गुरुवार को कहा कि वह शुरू से ही जंग के खिलाफ हैं और उनकी सरकार की विदेश नीति पाकिस्तान के हित में होगी। उन्होंने कहा कि उनके देश को आतंकवाद

रक्षा एवं शहीद दिवस के मौके पर रावलपिंडी में सेना मुख्यालय में पाकिस्तानी सेना की ओर से आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए इमरान ने कहा, ‘मैं शुरू से ही युद्ध के खिलाफ हूं।’ इस समारोह में सांसद, राजनयिक, खिलाड़ी, कलाकार सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

युद्ध और आतंकवाद से हुए विध्वंस का जिक्र करते हुए इमरान ने कहा, ‘हम भविष्य में किसी दूसरे देश की लड़ाई का हिस्सा नहीं बनेंगे। हमारी विदेश नीति देश के हित में होगी।’ इमरान ने हालांकि आतंकवाद से लड़ने में पाकिस्तानी सेना की प्रशंसा की। उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तानी सेना ने जिस तरह से आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ी है, वैसी लड़ाई किसी दूसरे देश ने नहीं लड़ी।’

वहीं, पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल बाजवा ने कहा कि पाकिस्तान ने 1965 और 1971की लड़ाई से काफी कुछ सीखा है और उसने परमाणु हथियारों को विकसित कर वह ताकतवर बन गया है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान ने बड़ी कीमत चुकाई है।

उन्होंने कहा, ‘आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में 70 हजार से ज्यादा लोगों की जानें गई हैं। लोगों की मौतों के अलावा आतंकवाद से आर्थिक क्षति हुई है और राजस्व पर बोझ बढ़ा है।’ बाजवा ने कहा कि रक्षा क्षेत्र को मजबूत बनाने के बाद अब यह समय भूख और गरीबी से लड़ने का है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here