विदेशी धरती पर सीरीज का 5वां टेस्ट कभी नहीं जीत पाई है टीम इंडिया

0
28

इंग्लैंड के हाथों सीरीज गंवा चुकी भारतीय टीम शुक्रवार से शुरू हो रहे पांचवें टेस्ट में सम्मान बचाने के लिए उतरेगी. टीम इंडिया आखिरी टेस्ट जीतकर सीरीज का समापन करना चाहेगी.

इंग्लैंड ने पांच मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है, जिसके कारण ओवल में होने वाला मैच महज औपचारिक बन गया है, लेकिन विराट कोहली की टीम सीरीज का सकारात्मक अंत करना चाहेगी.

भारत के लिए 2-3 का नतीजा 1-4 से कहीं बेहतर होगा और टीम टेस्ट जीत के लिए बेताब जरूर नजर आ रही है, लेकिन आंकड़े उसके पक्ष में नहीं हैं.

मायूस विराट सीरीज में 2-3 के नतीजे के लिए उतरेंगे, कर सकते हैं ये बदलाव

विदेशी धरती पर सीरीज का पांचवां टेस्ट जीतने की बात करें, तो भारतीय टीम अब तक सफल नहीं हो पाई है. उसने ऐसे 13 टेस्ट खेले हैं, जिनमें से 7 में उसे हार मिली और 6 मैच ड्रॉ रहे.

इंग्लैंड की सरजमीं पर भारत ने अब तक सीरीज के पांचवें मैच के तौर पर 2 टेस्ट खेले हैं और दोनों ही गंवाए हैं. मजे की बात है कि ये दोनों टेस्ट ओवल में ही खेले गए. अगर इस बार भी टीम इंडिया ओवल के मैदान पर हार जाती है, तो उसकी हार की हैट्रिक पूरी हो जाएगी.

दूसरी तरफ अपनी धरती पर भारतीय टीम का रिकॉर्ड अच्छा है. उसने सीरीज के पांचवें टेस्ट के तौर 21 टेस्ट खेले हैं, जिनमें से उसे 5 में जीत मिली और 4 में हार, जबकि 12 ड्रॉ रहे.

भारत ने अपने टेस्ट इतिहास में अब तक सीरीज के पांचवें टेस्ट के रूप में कुल 34 टेस्ट खेले हैं, जिसमें से उसे 11 में हार मिली, जबकि 5 टेस्ट ही जीत पाए और 18 ड्रॉ रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here