अक्टूबर में दुबई का दौरा कर सकते हैं राहुल गांधी, शारजाह स्टेडियम में कार्यक्रम की है योजना

0
106

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अक्टूबर में विधानसभा सभा चुनावों के प्रचार से समय निकाल कर मध्य पूर्व एशिया का दौरा कर सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक इस दौरे के केंद्र में दुबई होगा. कांग्रेस के उच्च सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राहुल का ये दौरा 2 दिनों का होगा जिसके अंतर्गत वो पिछले विदेशी दौरों के तरह की वहां भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे और अपनी बात रखेंगे.

सूत्रों के मुताबिक मध्य पूर्व एशिया में लाखों की संख्या में रहने वाले भारतीयों और भारतीय मूल के लोगों को ध्यान में रखते हुए राहुल गांधी के दौरे का कार्यक्रम तय किया जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक यहां राहुल के संबोधन को भव्य बनाने पर विचार चल रहा है. सम्भव है कि प्रवासी भारतीयों के बीच राहुल के भाषण के लिए शारजाह स्टेडियम को बुक किया जाए ताकि कार्यक्रम ऐतिहासिक लगे और खूब चर्चा हो. अगर ऐसा हुआ तो उसे राहुल की लोकप्रियता के तौर ओर पेश किया जा सकेगा.

फिलहाल कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर गए राहुल ने हाल में जर्मनी और इंग्लैंड के दौरा किया जहां तमाम मंचों से उन्होंने आरएसएस-बीजेपी की सोच पर हमला किया साथ ही रोजगार आदि के मुद्दों पर मोदी सरकार को भी घेरा. राहुल के ये सर्वजनिक विदेशी दौरे का कार्यक्रम अमेरिका से शुरू हुआ था. वो सिंगापुर और बहरीन भी जा चुके हैं. जाहिर है इसी कड़ी में दुबई में भी राहुल बेबाकी से अपनी राय रखेंगे. हालांकि फिलहाल राहुल के दुबई दौरे के कार्यक्रम को लेकर आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई.

अहम बात ये भी है कि कैलाश से लौटते ही राहुल राज्यों के चुनाव प्रचार में लग जाएंगे. 17 सितम्बर को वो मध्यप्रदेश में चुनावी शंखनाद करेंगे. ऐसे में चुनावी वक्त में राहुल का दुबई दौरा एकबार फिर सुर्खियों में रह सकता है. राहुल गांधी के विदेशी दौरों का कार्यक्रम उनका ऑफिस और कांग्रेस का विदेश विभाग तय करता है. पार्टी के इस विभाग के प्रमुख वरिष्ठ नेता सैम पित्रोदा हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here