कैलाश मानसरोवर के बाद अब दुबई जाएंगे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

0
113

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कैलाश मानसरोवर की अपनी धार्मिक यात्रा पूरी करने के बाद इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों के प्रचार में जुटेंगे. प्रचार के दौरान ही राहुल गांधी दो दिवसीय मिडिल ईस्ट के दौरे पर भी जाएंगे.

उच्चपदस्त सूत्रों के मुताबिक राहुल पहले मिडल ईस्ट के दौरे पर बहरीन गए थे लेकिन तब संयुक्त अरब अमीरात नहीं जा सके थे. इसलिए इस बार राहुल के दौरे के केंद्र में दुबई होगा. दरअसल, दुबई में भारत से नाता रखने वाले करीब 34 लाख लोग रहते हैं, जिनके काफी रिश्तेदार भारत में हैं. इस लिहाज से ही इस दौरे की रूप रेखा तैयार की जा रही है.

सूत्रों का कहना है कि अमेरिका से शुरू हुआ राहुल के विदेश दौरे का सफर हाल में जर्मनी और इंग्लैंड पहुंचा था और अब दुबई की तैयारी है. राहुल का ये दौरा अक्टूबर के आखिर में प्रस्तावित है. कांग्रेस अध्यक्ष इस दौरे में भी बाकी विदेशी यात्राओं की तरह बेबाक तरीके से अपनी राय रखेंगे.

कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि राहुल के इस दौरे को ऐतिहासिक बनाने के लिए ऐसे स्टेडियम की भी बुकिंग कराने की कोशिश की जा रही है, जिसकी क्षमता 50000 लोगों की हो. क्योंकि वहां 34 लाख भारतीय हैं, इसलिए 50 हज़ार की क्षमता वाले स्टेडियम को भरकर राहुल की लोकप्रियता को दिखाने की भी कोशिश रहेगी. इसके लिए क्रिकेट के लिए मशहूर शारजाह स्टेडियम को भी एक विकल्प माना जा रहा है और उसकी बुकिंग की कोशिश भी की जा रही है.

गौरतलब है कि चुनाव की तैयारियों में जुटे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी विदेशों में भी भारतीय प्रवासियों से संवाद करने और समाज के हर वर्ग को साधने में जुटे हैं. अब राहुल गांधी हर वर्ग के साथ जुड़ने की रणनीति पर काम कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here