मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

0
26

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है और कहा है कि मौजूदा सरकार में कृषि संकट बढ़ा है, आर्थिक हालात ख़राब हैं और पड़ोसी देशों के साथ संबंध बिगड़े हैं.

उन्होंने कहा, “मोदी सरकार ने देश में मौजूद कृषि संकट का सकारात्मक ढंग से सामना नहीं किया. किसान को अभी तक उनके उत्पाद के उचित मूल्य नहीं दिए गए.”

उन्होंने ये बातें वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल की किताब ‘शेड्स ऑफ टूथ’ के विमोचन के मौके पर कही.

उन्होंने कहा, “सिब्बल की किताब में 2014 लोकसभा चुनाव से पहले किए गए मोदी के असफल वादों के बारे में बताया गया है, जिसे सरकार पूरा करने में विफल रही.”

मोदी के दो करोड़ नौकरियां देने के वादे के बारे में सिंह ने कहा, “बीते चार वर्षों में रोजगार दर में कमी आई है.”

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से पूछा है कि एससी-एसटी संशोधन क़ानून के अमल पर क्यों नहीं रोक लगाई जाए. सुप्रीम कोर्ट ने इस क़ानून के संशोधन को चुनौती देने वाली दायर याचिका पर शुक्रवार को केन्द्र सरकार को नोटिस जारी किया और सरकार से छह हफ़्ते में जवाब मांगा है.

सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता ने क़ानून के अमल पर रोक लगाने की मांग की, जिस पर पीठ ने कहा कि बिना सरकार का पक्ष सुने क़ानून के अमल पर रोक नहीं लगाई जा सकती.

हालांकि कोर्ट ने यह भी साफ़ कर दिया कि चूंकि यह संसद में पारित हो चुका है लिहाजा इसे लागू करने पर रोक नहीं लगाई जा सकती.

इस याचिका में एससी-एसटी एक्ट पर तत्काल गिरफ़्तारी पर रोक के सुप्रीम कोर्ट के 20 मार्च के फ़ैसले को पलटने के केंद्र सरकार के एससी-एसटी संशोधन क़ानून 2018 को चुनौती दी गई है.

यह याचिका दो वकीलों प्रिया शर्मा, पृथ्वी राज चौहान और एक एनजीओ ने दायर की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here