नवाज शरीफ की पत्नी का शव लेने लंदन रवाना हुए छोटे भाई शहबाज

0
22

पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी और अपनी भाभी कुलसुम का पार्थिव शरीर लेने के लिए बुधवार को लंदन रवाना हो गए. शहबाज अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से लंदन के लिए रवाना हुए. कुलसुम का कैंसर से लंबी बीमारी के बाद मंगलवार रात को निधन हो गया था.

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, बेगम कुलसुम के जनाजे की नमाज गुरुवार दोपहर रीजेंट पार्क ईदगाह में अदा की जाएगी. कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद कुलसुम के शव को पाकिस्तान के लिए रवाना किया जाएगा. शरीफ परिवार ने कहा है कि उनको शुक्रवार को जाती उमरा में दफन किया जाएगा. कुलसुम को पिछले साल गले का कैंसर होने का पता चला था जिसके बाद लंदन में उनकी कई बार सर्जरी की गई और कीमोथेरेपी दी गई. जून में हार्ट अटैक आने के बाद से वो वेंटिलेटर पर थीं.

पाकिस्तान के रावलपिंडी स्थित अडियाला जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, बेटी मरियम और दामाद कैप्टन (रिटायर्ड) मोहम्मद सफदर को कुलसुम के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए 12 घंटे का पैरोल मिलने के बाद तीनों बुधवार सुबह लाहौर पहुंचे. नवाज, मरियम और कैप्टन मोहम्मद सफदर फिलहाल अपने जाती उमरा निवास में हैं जहां वो अपने परिजनों और पार्टी नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं.

मां की मौत से गमजदा मरियम ने मंगलवार रात को कहा कि उन्हें इस बात का बेहद अफसोस है कि वो अपनी मां के अंतिम वक्त में उनके पास नहीं थीं. मरियम ने कहा, ‘‘मां के निधन के बारे में जानने के बाद आज बेहद मुश्किल दिन है. यह बेहद तकलीफ देने वाला है कि मैं अपनी मां के पास नहीं थी. मैं बेहद दुखी हूं.’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here