बिजनौर: केमिकल फैक्ट्री में फटा गैस सिलेंडर, 6 लोगों की मौत

0
105

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में दर्दनाक हादसा हो गया है. यहां की एक पेट्रो केमिकल फैक्ट्री में गैस सिलेंडर फटने से 6 लोगों की मौत हो गई. सभी मृतक फैक्ट्री के ही कर्मचारी थे.

बिजनौर के मोहित पेट्रो केमिकल फैक्ट्री में मिथेन गैस बॉयलर की छत पर चढ़कर तकरीबन दर्जन भर मज़दूर लोहे की छत को वेल्डिंग के ज़रिए ठीक कर रहे थे, तभी अचानक गैस सिलेंडर फट गया. इस हादसे में 2 कर्मचारी बुरी तरह घायल हो गए हैं. हादसे के बाद से एक कर्मचारी लापता भी है. लापता कर्मचारी की तलाश जारी है. घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है.

मोहित पेट्रो कैमिकल फैक्ट्री बिजनौर से सटी नगीना रोड पर है. इतने बड़े हादसे में अधिकारी से लेकर इलाके के लोग फैक्ट्री मालिक की लापरवाही बता रहे हैं. फैक्ट्री मे काम करनेवाले लोगों के मुताबिक धमाका इतना तेज था कि आसपास के घरों में दरारें तक आ गई.

मौके पर भारी फोर्स को तैनात कर दिया गया है. हादसे के बाद से मृतक के परिजनों ने फैक्ट्री गेट पर जाम लगाकर अपने गुस्से का इज़हार किया. मामला बढ़ता देख आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर परिजनों को जांच का भरोसा दिया. इसके बाद परिजनों का गुस्सा शांत हुआ.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here