भाजपा का मिशन 2019: बोधगया में भाजपा कार्यकारिणी की बैठक शुरू, एनडीए ने रखा बिहार की सभी 40 सीटें जीतने का लक्ष्य

0
52

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक मंगलवार को बोधगया में शुरू हुई. इसके उद्घाटन समारोह में प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने 2019 के लोकसभा चुनाव में एनडीए के खाते में बिहार की सभी 40 सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि वर्षों पहले स्वामी विवेकानंद ने विदेश में कहा था कि हम 21वीं सदी का भारत देख रहे हैं.

अब 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में स्वामी विवेकानंद (जिनका असल नाम नरेंद्र ही था) के सपने को साकार करने का काम शुरू हो चुका है और 2019 के चुनाव के बाद अगर फिर से नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनी तो भारत को विश्व गुरु बनने से कोई ताकत नहीं रोक सकती. प्रदेश अध्यक्ष ने इस दौरान पिछले चार साल में केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गयी जनोपयोगी योजनाओं को गिनाया और कहा कि इससे लाखों लोगों को गरीबी से निजात के साथ ही कौशल विकास योजना के माध्यम से युवाओं को अपने पैरों पर खड़ा होने का अवसर मिला है.

उन्होंने घर-घर बिजली, प्रधानमंत्री आवास योजना सहित अन्य कई योजनाओं का हवाला दिया और कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में एक भी घोटाला नहीं हुआ है, जबकि यूपीए सरकार में कई तरह के घोटाले उजागर हो चुके हैं. उन्होंने कांग्रेस को घोटालों की जननी बताते हुए राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद पर भी निशाना साधा. कहा कि चारा घोटाले के बाद यूपीए सरकार में सीबीआई जांच हुई व लालू जेल भी गये.
इसमें भाजपा कहां है. हालांकि, उन्होंने कहा कि घोटालों को उजागर करने में भाजपा ने अहम भूमिका जरूर निभायी. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस के आरोपों काे खारिज करते हुए कहा कि भाजपा देश के लिए काम कर रही है. देश को जोड़ने का काम कर रही है, तोड़ने का नहीं.

इसके बाद कार्यसमिति की बैठक हुई व इसमें मिशन 2019 की तैयारी करने का टास्क दिया गया. मंत्र दिया गया कि सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का काम करें व आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा व सहयोगी दलों के खाते में बिहार की सभी सीटें डाल कर फिर से केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बना कर देश को प्रगति के पथ पर आगे बढ़ाएं. बैठक का उद्घाटन भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे सहित अन्य ने दीप प्रज्वलित कर किया. बैठक में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, कृषि मंत्री डॉ प्रेम कुमार, शाहनवाज हुसैन, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गोपाल नारायण सिन्हा, सांसद आरके सिन्हा सहित प्रदेश कार्यसमिति के करीब 600 सदस्य शामिल हो रहे हैं. स्वागत भाषण भाजपा जिला अध्यक्ष धनराज शर्मा ने किया.

सभी अतिथियों को बुके भेंट कर सम्मानित किया गया. इससे पहले अतिथियों ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी व पं दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर पुष्प अर्पित कर व वंदे मातरम के गायन के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की.

साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी गयी. पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गोपाल नारायण सिन्हा ने स्व. वाजपेयी के सम्मान में शोक प्रस्ताव पढ़ा व उनके द्वारा शुरू की गयी योजनाओं का उल्लेख किया. बोधगया के महाबोधि होटल में आयोजित इस बैठक का समापन बुधवार को होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here