चुनाव चाहे समय पर हो या समय से पहले, इसके लिए जदयू तैयार

0
45

जदयू की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक 16 सितंबर को होगी. बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व प्रधान महासचिव केसी त्यागी को आमंत्रित किया गया है.

इधर, जदयू के प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह ने स्पष्ट किया है कि चुनाव चाहे समय पर हो या समय से पहले, इसके लिए पार्टी तैयार है. किसी भी पार्टी की गतिविधि ऐसी होनी चाहिए कि जब भी स्थिति आ जाये पार्टी उस चुनौती से निबटने के लिए तैयार रहे. इसी को ध्यान में रखते हुए जदयू ने बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं का सम्मेलन किया. जिला इकाइयों और वहां संगठनों के बीच में आपसी समन्वय के लिए प्रयास किया गया. चुनाव तो राजनीति का भाग्य निर्धारित करता है. सिंह बुधवार को अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने उम्मीद जतायी कि राज्य कार्यकारिणी की बैठक के बाद लोकसभा सीटों के बंटवारे की घोषणा हो सकती है. हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि एनडीए के बीच सीटों के बंटवारे का फॉर्मूला क्या होगा.

उन्होंने कहा कि जदयू की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में सांगठनिक चुनाव पर चर्चा होगी. हाल के दिनों में सरकार द्वारा उठाये गये कदमों पर विचार होगा. यदि इसमें कोई मुद्दा कार्यकारिणी के सदस्य उठाते हैं तो उस पर भी चर्चा की जायेगी. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में किसी चेहरे को लेकर कोई टकराव नहीं है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यों की सराहना प्रधानमंत्री और अमित शाह ने की है. उन्होंने विपक्ष द्वारा लगाये जा रहे हैं आरोपों पर कहा कि विपक्ष के लोगों ने कोई वैकल्पिक कार्यक्रमों, नीति को लेकर कोई बहस नहीं की. राज्य के लोक कल्याणी कार्यक्रमों को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई. इस मौके पर बासपा के सचिव रवींद्र उपाध्याय और जल संसाधन विभाग के पूर्व मुख्य अभियंता श्याम बिहारी राम ने जदयू की सदस्यता ली. इस दौरान मंत्री संतोष निराला, डॉ नवीन आर्या, डॉ अनिल कुमार मौजूद थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here