दूध दुहकर, पीकर दिखाया, फिर रामदेव ने लॉन्च किए डेयरी प्रोडक्ट

0
103

योगगुरु स्वामी रामदेव का संस्थान पतंजलि लगातार अपने प्रोडक्ट्स को बढ़ा रहा है. गुरुवार से पतंजलि ने अब दूध, दही, छाछ और पनीर की इंडस्ट्री में भी कदम रख दिया है. योगगुरु रामदेव ने गुरुवार को नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में इसका ऐलान किया. बता दें कि रामदेव की कंपनी पतंजलि इससे पहले फुटकर सामान, घरेलू सामान की इंडस्ट्री में अपना दबदबा मनवा चुकी है. योगगुरु रामदेव ने आज कुल पांच नए प्रोडक्ट को लॉन्च किए. रामदेन ने इस मौके पर ऐलान किया कि इस साल दिवाली पर पतंजलि के कपड़े के प्रोडक्ट लॉन्च होंगे. उन्होंने कहा कि कपड़ों में जींस, शर्ट, पैंट, कमीज़, साड़ी, जूते, चप्पल सब कुछ मिलेगा.

इन प्रोडक्ट में डेयरी प्रोडक्ट्स (गाय दूध, दही, छाछ, पनीर) , दुग्धामृत (चारा),फ्रोजन सब्जी,सोलर पैनल, सौलर लाइट
, पीने का फिल्टर पानी शामिल थे.

अब दूध प्रोडक्ट्स की इंडस्ट्री में आने के साथ ही रामदेव का सीधा मुकाबला अमूल और मदर डेयरी जैसी बड़ी कंपनियों से होगा.

पंतजलि की आयुर्वेदिक दवाइयां, टूथपेस्ट, मसाले आदि मार्केट में अपनी मजबूत जगह बना चुके हैं. पतंजलि का टर्नओवर भी पिछले कई सालों में लगातार बढ़ा है.

आपको बता दें केि बाबा रामदेव पशु प्रेमी भी हैं और गौशाला भी जाते रहते हैं. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी बाबा रामदेव के द्वारका लिंक रोड स्थ‍ित फार्म हाउस पर संपर्क फॉर समर्थन अभ‍ियान के तहत पहुंचे थे तो रामदेव उन्हें अपने गौशाला में भी लेकर गए थे.

आपको बता दें कि 2017 में ही बाबा रामदेव ने कहा था कि पतंजलि का टर्नओवर 10 हजार करोड़ से आगे चला गया है. रामदेव ने कहा था कि हमारा टर्नओवर 100 फीसदी की दर से बढ़ रहा है. अब पतंजलि के प्रोडक्ट ऑनलाइन भी मिलते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here